uttarakhand investers summit dehradun 2018 latest news

उत्तराखंड के बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर, बाबा रामदेव का बड़ा ऐलान

उत्तराखंड के बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर, बाबा रामदेव का बड़ा ऐलान

ramdev starts security firm in uttarakhand  - बाबा रामदेव, सिक्योरिटी, Baba Ramdev, Security

उत्तराखंड के युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। जैसा कि हमने पहले भी आपको बताया था कि बाबा रामदेव कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं। इस बीच उन्होंने एक शानदार ऐलान कर दिया है। बाबा रामदेव लगातार बिजनेस की दुनिया में आगे बढ़ते जा रहे हैं। पतंजलि आज दुनिया के टॉप ब्रांड्स में शामिल हो रहा है। देखा जा रहा है कि भारत की कई कंपनियों को पतंजलि पीछे छोड़ चुकी है। बिजनेस के बाजार में तमाम कंपनियों की नींद उड़ाने के बाद बाबा अब नया काम करने जा रहे हैं। स्वामी रामदेव ने अब 40,000 करोड़ रुपये के प्राइवेट सिक्योरिटी मार्केट में हुंकार भर दी है। उन्होंने हरिद्वार में पराक्रम सुरक्षा प्राइवेट लिमिटेड नाम से अपनी प्राइवेट सिक्योरिटी फर्म लॉन्च कर दी है। सूत्रों का कहना है कि इस फर्म में आर्मी और पुलिस के रिटायर्ड कर्मियों को बतौर ट्रेनर रखा गया है। स्वामी रामदेव ने इस बारे में बयान भी जारी किया है। इसमें उनका कहना है कि कंपनी का लक्ष्य युवाओं में देशभक्ति की भावना को बढ़ाना है।

इसके साथ ही ट्रेनिंग लेने वाले युवाओं के शारीरिक और मानसिक विकास के मुताबिक माहौल तैयार करना है। स्वामी रामदेव ने 'पराक्रम सुरक्षा, आपकी रक्षा' नारे के साथ ही इस कंपनी का उद्घाटन किया है। माना जा रहा है कि इसके जरिए रोजगार के कई मौके भी युवाओं को मिलेंगे। स्वामी रामदेव का कहना है कि 'पतंजलि ने लोगों को योग, आयुर्वेद और स्वदेशी के प्रति लगातार प्रेरित किया है। खासकर उत्तराखंड के बेरोजगार युवाओं के लिए ये बेहतरीन खबर हो सकती है। अगर आप भी चाहते हैं कि यहां से आप ट्रेनिंग लें तो पतंजलि से संपर्क कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि उनका लक्ष्य लोगों में सुरक्षा की भावना कोे भरना है। इसके साथ ही भारत देश की रक्षा के लिए काम करना है। इसके साथ ही कहा जा रहा है कि इस साल के आखिर तक इस कंपनी की देशभर में कई ब्रांच खुलेंगी। देखा जा रहा है कि बीते कुछ सालों में प्राइवेट सिक्योरिटी बिजनेस में जबरदस्त तेजी आई है।

एक रिपोर्ट कहती है कि अभी भारत में ये 40,000 करोड़ रुपये के बिजनस का सेक्टर है। इसके साथ ही साल 2020 तक बढ़कर ये 80,000 करोड़ रुपये तक का कारोबार करेगा। इस कंपनी के द्वारा अलग अलग संस्थानों और केंद्रों को सेवा मुहैया कराई जाएगी। इसके अलावा कॉर्पोरेट ऑफिस, पर्सनल सिक्य़ोरिटी और शॉपिंग मॉल भी इस कंपनी की सेवा ले सकेंगे। फिलहाल हरिद्वार के पतंजलि सेंटर में बीते एक महीने से 100 लोगों का पहला बैच ट्रेनिंग ले रहा है। सूत्रों का कहना है कि हर महीने यहां 100 लोगों को ट्रेनिंग दी जाएगी। कुल मिलाकर कहें तो बाबा रामदेव ने अब एक और मार्केट में ताल ठोंक ली है। एक तरफ उत्तराखंड में बेरोजगारी बड़ी समस्या बन रही है और इस बीच बाबा रामदेव ऐसे युवाओं के लिए ये तोहफा लेकर आए हैं। इससे पहले भी बाबा रामदेव उत्तराखंड के लिए कई बड़े ऐलान कर चुके हैं। उम्मीद है कि आने वाले वक्त में आपको इससे बड़ा फायदा मिलेगा।


Uttarakhand News: ramdev starts security firm in uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें