Video: इजराइल में पीएम मोदी की दीवानगी, भूले अपनी भाषा, हिंदी में किया वेलकम

Video: इजराइल में पीएम मोदी की दीवानगी, भूले अपनी भाषा, हिंदी में किया वेलकम

Israel people welcoming modi in hindi-0717 - PM Modi, Israel, BJP, India, Defence,  उत्तराखंड,, नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मगलवार को इजराइल की यात्रा पर जा रहे हैं। उनकी इजराइल यात्रा हर मायने में बेहद खास और अहम है। इसकी अहमियत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इजराइल के मीडिया में कहा गया है कि दुनिया के सबसे खास और अहम प्रधानमंत्री इजराइल में आ रहे हैं। पूरा इजराइल मोदी की रंग में सराबोर दिख रहा है। जैसे इजराइल में मोदी की लहर चल रही है। वहां की सरकार से लेकर स्थानीय लोगों तक में मोदी का क्रेज साफ दिखाई दे रहा है। मोदी को इजराइल में विशेष तवज्जो दी जा रही है। वहीं की सरकार ने मोदी के स्वागत के लिए शानदार तैयारियां की हैं। खुद प्रधानमंत्री नेतन्याहू मोदी को लेने के लिए एयरपोर्ट जाएंगे। ये एक खास शिष्टाचार अभिनंदन है जो केवल पोप और अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए किया जाता है। इस यात्रा के जरिए मोदी वैसे भी इतिहास रचने वाले हैं।

इजराइल जाने वाले भारत के पहले प्रधानमंत्री हैं पीएम मोदी। इस तरह से देखें तो ये यात्रा अपने आप में ऐतिहासिक हो जाती है। इजराइल के लिए भी मोदी की ये यात्रा काफी अहम है। मोदी की वैश्विक छवि को देखते हुए इजराइल इस यात्रा से काफी उम्मीदें लगाए हुए हैं। बता दें कि इजराइल के लोगों के ऊपर पीएम मोदी का जादू सिर चढ़कर बोल रहा है। भारत में इजराइल के दूतावास ने एक वीडियो ट्वीटर पर शेयर किया है। ये वीडियो इस बात का सबूत है कि इजराइल में मोदी के कितने चाहने वाले हैं। वीडियो में इजराइल के स्थानीय निवासी हिंदी भाषा में मोदी का स्वागत करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसे देख कर हर हिंदुस्तानी की छाती गर्व से चौड़ी हो जाएगी। वहां के लोग कह रहे हैं कि इजराइल में आप का स्वागत है। दोनों देशों के संबंध और अच्छे हों।

वीडियो में एक लड़की कहती है कि इजराइल में आपका स्वागत है, दूसरी महिला भी कहती है कि इजराइल में आपका स्‍वागत है। तो वहीं एक शख्स कहता है कि आपकी यात्रा शुभ और मंगलमय हो। सबसे खास बात ये है कि वीडियो के आखिर में भारत में इजराइल के राजदूत के कर्मचारी भी हिंदी भाषा में शभकामना दे रहे हैं। इजराइल के लोगों के इश प्रेम पर पीएम मोदी ने उन्हे धन्यवाद किया है। मोदी ने दूतावास के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा कि बहुत बहुत धन्यवाद। बता दें कि मोदी मंगलवार को तीन दिन की यात्रा पर इजराइल पहुंचेंगे। दोनों देशों के संबंधों के 25 साल पूरे होने के मौके पर मोदी इजराइल जा रहे हैं। पिछले 25 सालों के दौरान कोई भी भारतीय प्रधानमंत्री इजराइल के दौरे पर नहीं गया था। मोदी के इस दौरे पर दोनों देशों के बीच कई अहम समझौते हो सकते हैं।


Uttarakhand News: Israel people welcoming modi in hindi-0717

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें