उत्तराखंड पर ISIS की नजर, इस जगह को निशाना बना सकते हैं आतंकी

उत्तराखंड पर ISIS की नजर, इस जगह को निशाना बना सकते हैं आतंकी

Alert for uttarakhand - उत्तराखंड न्यूज, हरिद्वार उत्तराखंड,

उत्तराखंड को लेकर हाल ही में एक अलर्ट जारी किया गया है। बताया जा रहा है कि इस बार दुनिया के सबसे दुर्दांत आंतकी संगठन आईएस ने उत्तराखंड को निशाना बनाने का प्लान तैयार किया है। कहा जा रहा है कि आतंकियों का निशाना इस बार हरिद्वार कांवड़ यात्रा हो सकती है। हाल ही में इंटेलिजेंस ब्यूरो को इस बारे में कुछ इनपुट मिले हैं। इस वजह से शासन और प्रशासन को अलर्ट रहने के निर्देश भी दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि इस बार आतंकी फ्रांस में हुए हमले की तर्ज पर उत्तराखंड को निशाना बना सकते हैं। फ्रांस में आईएस के आंतकियों ने कोहराम मचा दिया था। वहां भी उन्होंने भीड़भाड़ वाले इलाकों को निशाना बनाया था। बताया जा रहा है कि आतंकवादी फ्रांस की तरह हरिद्वार कांवड़ यात्रा में भी ट्रक से कुचलने की घटना को भीड़भाड़ वाली जगहों पर दोहरा सकते हैं। ये इनपुट खुफिया विभाग की ओर से पुलिस महकमे को भी दिया गया है। बताया जा रहा है कि इस बात के मद्देनजर पुलिस प्रशासन भी सतर्क हो गया है।

उधर देश और विदेशों में हो रही आतंकी हरकतों से भारत का खुफिया विभाग भी अलर्ट हो गया है। हाल ही में आइबी ने प्रशासन को इनपुट जारी किए हैं और अलर्ट रहने की बात कही है। एक बार फिर से आपको बता दें कि खुफिया विभाग की ओर से सावधान किया गया है और कहा गया है कि आतंकवादी भीड़भाड़ वाले इलाकों को निशाना बना सकते हैं। इस सूत्रों के हवाले से खबर ये भी है कि इसके लिए पुलिस प्रशासन ने भी अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं। अब कांवड़ यात्रा शुरू होने जा रही है। इस दौरान देश-विदेश से श्रद्धालु हरिद्वार पहुंचते हैं। इस दौरान कोई अप्रिय घटना ना हो, इसके लिए सुरक्षा व्यवस्था टाइट कर दी गई है। सुरक्षा के लिहाज से एटीएस ने हरिद्वार में डेरा डाल लिया है। इसके साथ ही क्विक रिस्पांस टीम को भी हरकी पैड़ी के पास तैनात कर दिया गया है। इस जगह पर मेला नियंत्रण कक्ष परिसर भी है। खुफिया विभाग को हर गतिविधियों पर नजर रखने की हिदायत दी गई है।

इसके साथ ही अलर्ट रहने की भी हिदायत दी गई है। इसके अलावा कांवड़ियों के भेष में पुलिसकर्मियों को जगह जगह तैनात रहने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा सादी वर्दी में हरकी पैड़ी से लेकर कांवड़ पटरी तक भी पुलिसकर्मी भ्रमण करते रहेंगे। डीआइजी पुष्पक ज्योति का कहना है कि हर स्थिति से निपटने को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। खुफिया विभाग हर गतिविधि पर नजर बनाए है। कांवड़ मेले को लेकर सुरक्षा कड़ी रहेगी। ड्रोन से हर गतिविधि पर नजर रखी जाएगी। कुल मिलाकर कहें तो एक बार फिर से आतंकियों ने उत्तराखंड को निशाना बनाने का प्लान तैयार किया है। इससे पहले हमने आपको ये भी बताया था कि आतंकियों का निशाना देहरादून की इंडियन मिलिट्री एकेडमी हो सकती है। आतंकियों का निशाना ये जगह इसलिए हो सकती है कि क्योंकि देश की सेना को यहां से हर साल सैकड़ों ऑफिसर्स मिलते हैं। इसलिए आप भी अलर्ट रहिए, कोई संदिग्ध दिखे तो इसकी सूचना पुलिस को दें।


Uttarakhand News: Alert for uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें