पागल तानाशाह के सिर पर मंडराई मौत, सिर काटने को तैयार हुआ अमेरिका !

पागल तानाशाह के सिर पर मंडराई मौत, सिर काटने को तैयार हुआ अमेरिका !

Kim jong is afraid of suicide attack - किम जोंग, नॉर्थ कोरिया, साउथ कोरियाउत्तराखंड,

अपनी सनक की वजह से नॉर्थ कोरिया का तानाशाह किम जोंग पूरी दुनिया में कुख्यात हो गया है। अब इस तानाशाह को अपनी मौत का डर सताने लगा है। जी हां अपने मिसाइल परीक्षणों से दुनिया को दहशत में डालने वाला ये सनकी तानाशाह आजकल अपनी मौत के जर से कांप रहा है। तानाशाह को हर वक्त, हर पल अपनी मौत का डर सता रहा है। इसके लिए वो एक बार फिर से सनकियों जैसी करतूतों को अंजाम दे रहा है। आजकल किम रोज सुबह जल्दी उठ रहा है और दुश्मनों के खिलाफ अपनी रणनीति तैयार कर रहा है। खबर से है कि नॉर्थ कोरिया के बड़े अफसर भी किम की इस हरकत से परेशान हो गए हैं। किम हर दिन अपनी कार बदलता है। ऐसा इसलिए कि किसी हमले में वो मारा ना जाए। किम जोंग के किस्से तो आपने सुने ही होंगे। इस सनकी तानाशाह की आंखों के सामने अब मौत अपना खेल खेल रही है। किम कि सिर पर ये भूत सवार हो गया है कि कोई उसे किसी वक्त मौत की नींद सुला सकता है।

इस वजह से वो हर वक्त दहशत के साये में जिंदगी गुजार रहा है। एक इंटेलिजेंस रिपोर्ट कहती है कि किम को शक है कि कोई उसकी गाड़ी पर आत्मघाती हमला कर सकता है। इसके साथ ही कहा जा रहा है कि किम की मानसिक हालत भी ठीक नहीं है। कोरियाई अखबार द कोरिया हेरल्ड ने अपने लेख में लिखा है कि किम की मानसिक हालत की जानकारी दक्षिणी कोरिया संसद के एक गोपनीय सत्र के दौरान साझा की गई है। किम को सबसे बड़ा डर साउथ कोरिया और अमेरिका का है। दरअसल ये दोनों मुल्क उत्तरी कोरिया के नेताओं को मिटाने के लिए स्पेशल फोर्स तैनात करने जा रहे हैं। इस बीच अमेरिका की आर्मी औरप नेवी ने दक्षिण कोरिया में मार्च में संयुक्त युद्धाभ्यास किया था। इस ऑपरेशन के बारे में अमेरिका का कहना है कि ये ट्रेनिंग उत्तर कोरिया के नेताओं के 'सिर काट लाने के ऑपरेशन' की तैयारी की तरह है। जाहिर है कि इस खबर के बाद से तानाशाह किम जोंग के होश फाख्ता हो गए हैं।

बौखलाया हुआ किम आजकल अपनी सुरक्षा एजेंसियों को चैन से जीने नहीं दे रहा है। हर सेकंड वो सुरक्षा अधिकारियों से जानकारी लेता है। पगलाया हुआ ये तानाशाह ना जाने क्या क्या कर रहा है। किम के पास मर्सिडीज बेंज 600 है, जिससे वो रोजाना सफर करता था। लेकिन अब इस कार में घूमने के बजाए नो अलग-अलग कारों का इस्तेमाल कर रहा है। किम जोंग ने इससे पहले अंतरराष्ट्रीय ताकतों को धमकी देते हुए कई बलिस्टिक मिसाइल टेस्ट किए थे। पिछले ही महीने उत्तर कोरिया ने हवासॉन्ग-12 रॉकेट को लॉन्च किया था। कहा जा रहा है कि इस रॉकेट की जद में पूरा अमेरिका है। साल 2013 के बाद किम के सुरक्षा घेरे को बढ़ा दिया गया था। इसके बाद भी ये पागल तानाशाह शक के साए में जी रहा है। कुल मिलाकर कहें तो अमेरिका की हुंकार के बाद से सनकी तानाशाह के दिन और रात का आराम हाराम हो गया है। ऐसे में अब देखना है कि ये पागल तानाशाह और कितने दिन अपनी जिंदगी काटता है।


Uttarakhand News: Kim jong is afraid of suicide attack

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें