Connect with us
Image: Rain alert in uttarakhand

उत्तराखंड के इन 6 जिलों के लिए अलर्ट जारी, अगले 48 घंटे सावधान, CM ने दिया ये संदेश

उत्तराखंड के इन 6 जिलों के लिए अलर्ट जारी, अगले 48 घंटे सावधान, CM ने दिया ये संदेश

उत्तराखंड पर बार बार मौसम की मार पड़ती रहती है। कई बार देखा गया है कि बारिश की वजह से उत्तराखंड में कई बार तबाही भई मची है। मौसम विभाग इस वक्त खास तौर से उत्तराखंड के मौसम का ध्यान रख रहा है। एक बार फिर से उत्तराकंड के 6 जिलों के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक देहरादून, हरिद्वार, रुद्रप्रयाग, चमोली, नैनीताल और पिथौरागढ़ जिलों में भारी बारिश होने की पूरी पूरी संभावना है। इस वक्त देखा भी जा रहा है कि उत्तराखंड के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है। ऐसे में इन जिलों के लोगों को सावधान रहने की काफी जरूरत है। इसके साथ ही मौसम विभाग का कहना है कि उत्तराखंड के कई जिलों में बारिश लगातार जारी रहेगी। बाकी इलाकों में मध्यम बारिश होगी। सीएम त्रिवेंद्र रावत ने भी अपने ट्विटर पर लोगों से सावधान रहने के लिए कहा है। इसके अलावा मौसम विभाग ने उत्तराखंड में मानसून के पिछड़ने की संभावना जताई है। इससे पहले देखा भी गया थी कि सोमवार को राजधानी देहरादून समेत कई जिलों में जमकर बारिश हुई।

सुबह करीब दस बजे से ज्यादातर इलाकों में झमाझम बारिश का दौर जारी रहा। इसके साथ ही देहरादून के कई इलाकों में तो जलभराव की समस्या से ही लोगों को दो चार होना पड़ा। सबसे पहले देहरादून की बात करें तो यहां बारिश की वजह से लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस बार बारिश ने इंतजामों की भी पोल खोलकर रख दी है। इसके अलावा हरिद्वार की बात करें तो बारिश एक बार फिर से तीर्थयात्रियों के लिए बड़ी परेशानी बन सकती है। अब बात रुद्रप्रयाग की कर लेते हैं। इस जिले में इस वक्त यात्रा उफान पर चल रही है। इस बीच मौसम विभाग की चेतावनी के बाद यहां भी लोगों को अलर्ट रहने की जरूरत है। देखा गया है कि बार बार बारिश से रुद्रप्रयाग को काफी नुकसान भी झेलना पड़ा है। इसके बाद चमोली की बात करें तो यहां भी बारिश कई बार कहर बनकर टूटी है। बद्रीनाथ यात्रा चरम पर है और इस वजह से प्रशासन को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

नैनीताल के लिए भी मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है। नैनीताल भी बारिश की मार से कई बार परेशान रहा है। मौसम की मार से यहां के लोगों को भी कई बार मुश्किलें झेलनी पड़ती हैं। खासकर परेशानी पिथौरागढ़ जिले के लोगों को हो सकती है। यहां बारिश और आपदा का पुराना नाता भी रहा है। ऐसे में इस जिले के लोगों को सावधान रहने की काफी जरूरत है। मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह का कहना है कि अगले 48 घंटे उत्तराखंड में जमकर बारिश होगी। इसके बाद अगले कुछ दिन लोगों को बारिश से राहत मिलेगी। इसके बाद मौसम विभाग ने 26 जून के बाद दोबारा बारिश होने की संभावना जताई है। अब तक प्री मानसून सीजन में उत्तराखंड में औसत से तीन प्रतिशत ज्यादा बारिश हो चुकी है। कहा जा रहा है कि 21 जून तक मानसून उत्तराखंड पहुंच जाएगा। प्री मानसून में ही प्रदेश का ये हाल है तो मानसून के वक्त क्या हाल होगा ये तो वक्त ही तय करेगा। इसलिए सावधानी पहले से ही बरतें।

वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
Loading...

उत्तराखंड समाचार

Loading...

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top