सीएम त्रिवेंद्र ने फिर किया बड़ा ऐलान…उत्तराखंड के विकास के लिए बड़े ऐलान...

सीएम त्रिवेंद्र ने फिर किया बड़ा ऐलान…उत्तराखंड के विकास के लिए बड़े ऐलान...

CM trivendra rawat repeats his promise - उत्तराखंड न्यूज, त्रिवेंद्र सिंह रावतउत्तराखंड,

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एक बार फिर से कहा है कि उन्हें हर चुनावी वादा अच्छी तरह से याद है। उन्होंने कहा कि जिन वादों को किया गया है, उन्हें हर हाल में पूरा किया जाएगा। दरअसल डोईवाला में बार एसोसिएशन का स्थापना दिवस था। इस मौके पर एक कार्यक्रम रखा गया था। इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि सीएम त्रिवेंद्र को आमंत्रित किया गया था। इस दौरान सीएम ने कहा कि डोईवाला में रजिस्ट्रार ऑफिस स्टाफ की कमी को जल्द दूर किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार जन भावनाओं के मुताबिक ही हर काम कर रही है। आपको बता दें कि चुनाव प्रचार के दौरान सीएम रावत ने उत्तराखंड की जनता से कई वादे किए थे। उन्होंने दोहराया कि इन वादों को हर हाल में पूरा किया जाना है। इसके साथ ही उत्तराखंड सरकार पहाड़ी क्षेत्रों में रोजगार बढ़ाने को लेकर भी काम कर रही है। पलायन रोकने के लिए सरकार कई तरह की स्कीम ला रही है।

इससे पहले सीेएम त्रिवेंद्र रावत ने आदेश दे दिए हैं कि सभी गांवों में रोजगार बढ़ाने के लिए नई नीति के तहत काम शुरू किया जाए। बताया जा रहा है कि इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड प्रदेश में स्किल ट्रेनिंग देगा। सूत्रों के हवाले से खबर है कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को ये प्लान सौंप दिया गया है। इस प्लान में उत्तराखंड के सूने हो चुके करीब तीन हजार गांवों में रौनक लौटाने की कोशिश की जाएगी। सभी उद्योगपतियों ने अलग अलग जगहों का दौरा किया है। इसके बाद ग्राउंड लेवल पर ये रोडमैप तैयार किया है। इसके लिए खास तैयारी की गई है। इसके अलावा उत्तराखंड के मेधावी छात्रों को भी सीएम रावत तोहफा दे रहे हैं। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने ऐलान किया है कि टॉप 5 कैटेगरी में आने वाले छात्रों को लैपटॉप बांटे जाएंगे। उत्तराखंड के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है कि छात्रों को इस तरह से सम्मानित किया जाएगा। इससे छात्रों का मनोबल बढ़ेगा और और उन्हें आगे अच्छा काम करने की भी प्रेरणा मिलेगी।

इसके अलावा उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री ने भी एक बड़ा ऐलान किया है। उनका कहना है कि दसवीं और बारहवीं की परीक्षा में टॉप पोजीशन हासिल करने वाले दस छात्रों के अभिभावकों को सम्मानित किया जाएगा। वहीं अब उत्तराखंड में पटवारियों की भर्तियां होने जा रही हैं। सीएम त्रिवेंद्र रावत ने कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल से सचिवालय में बातचीत की। इस बातचीत का मुद्दा कृषि एवं खाद्यान की समीक्षा करना था। इस समीक्षा में ही एक बड़ी बात कही गया। सीएम रावत को बताया गया कि किसानों की फसलों के नुकसान का आंकलन तहसील के स्तर पर होता है। ये ही वो वजह है कि किसानों की बर्बाद हुई फसलों का सही ढंग से आंकड़ा नहीं मिल पाता है। इस वजह से किसानों को सही ढंग से मुआवजा भी नहीं मिलता। इसके साथ ही कहा गया है कि इस व्यवस्था को न्याय पंचायत स्तर पर करने के लिए प्रदेश में कई पटवारियों की जरूरत होगी। बस फिर क्या था, सीएम त्रिवेंद्र ने आदेश दे दिया कि पटवारी हलकों का फिर से पुनर्गठन किया जाएगा और राज्य में नए पटवारियों की नियुक्ति की जाए। शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक प्रदेशभर में 1 हजार पटवारियों की भर्ती की जाएगी।


Uttarakhand News: CM trivendra rawat repeats his promise

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें