उत्तराखंड DM DEEPAK RAWAT AWARDED BY MODI GOVT IN DELHI

गर्व का पल: IAS दीपक रावत दिल्ली में सम्मानित, केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने दिया सम्मान

पोषण अभियान में उल्लेखनीय योगदान देने के लिए हरिद्वार के पूर्व डीएम दीपक रावत समेत 3 अफसरों को दिल्ली में सम्मानित किया गया

उत्तराखंड न्यूज: DM DEEPAK RAWAT AWARDED BY MODI GOVT IN DELHI
Image: DM DEEPAK RAWAT AWARDED BY MODI GOVT IN DELHI (Source: Social Media)

: अपने कामों से उत्तराखंड की जनता के दिलों में खास जगह बना चुके आईएएस अफसर दीपक रावत को केंद्र सरकार ने सम्मानित किया। दिल्ली में हुए कार्यक्रम में आज आईएएस दीपक रावत समेत उत्तराखंड के तीन अफसर सम्मानित हुए। इन अफसरों को केंद्र सरकार की तरफ से चलाए जा रहे पोषण अभियान में शानदार काम के लिए सम्मानित किया गया। नेशनल न्यूट्रिशियन मिशन में हरिद्वार जिले ने शानदार प्रदर्शन किया है। यही वजह है कि मिशन में अहम योगदान देने वाले अफसरों को केंद्र सरकार ने सम्मानित करने का फैसला किया था। हरिद्वार के पूर्व डीएम और वर्तमान कुंभ मेलाधिकारी दीपक रावत के साथ ही डीपीओ मुकुल चौधरी और सीडीओ विनीत तोमर को दिल्ली में सम्मानित किया गया। राष्ट्रीय स्तर के इस कार्यक्रम में पूरे देश से वरिष्ठ अफसर जुटे। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने IAS दीपक रावत को सम्मान दिया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - देवभूमि के लिए गौरवशाली पल, शिक्षक रमेश बडोनी को दिल्ली में मिलेगा राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार
हरिद्वार के डीएम के पद पर रहते हुए आईएएस दीपक रावत ने ग्राउंड लेवल पर काम किया। इस वक्त वो कुंभ मेले की तैयारियां देख रहे हैं। हाल ही में महिला एवं सशक्तिकरण बाल विकास मंत्रालय ने प्रशासन को एक चिट्ठी भेजी थी। जिसमें पूर्व डीएम दीपक रावत और अन्य अधिकारियों को 22 अगस्त को दिल्ली पहुंचने को कहा गया था।

हरिद्वार जनपद की सभी आंगनवाड़ी कार्यकर्तियों एवं सहायिकाओं को समर्पित ।

Posted by Deepak Rawat on Friday, August 23, 2019

मेलाधिकारी दीपक रावत ने कहा कि सम्मान मिलना उनके लिए गौरव की बात है। इससे उनकी जिम्मेदारी और बढ़ गई है। पूरी टीम की बदौलत ही हम मिशन में बेहतर काम कर सके। आपको बता दें कि देश को कुपोषण मुक्त बनाने के लिए पिछले साल सितंबर में केंद्र सरकार ने पोषण अभियान की शुरुआत की है। इस अभियान में उल्लेखनीय काम करने के लिए हरिद्वार के तत्कालीन डीएम दीपक रावत और उनकी टीम को दिल्ली में सम्मानित किया गया।