पौड़ी के रविन्द्र चौहान और देहरादून की प्राची भट्ट को बधाई, CA परीक्षा में लहराया परचम

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट इंडिया ने सीए फाइनल ईयर का रिजल्ट घोषित घोषित कर दिया है, सफल छात्रों को बधाई..

CA RESULTS 2019 - उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, उत्तराखंड सीए परीक्षा रिजल्ट, सीए परीक्षा रिजल्ट 2019,Uttarakhand news, latest Uttarakhand news, Uttarakhand CA exam result, CA exam result 2019, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट इंडिया की तरफ से आयोजित सीए फाइनल ईयर परीक्षा में देहरादून के युवाओं ने सफलता का परचम लहराया है। सफल छात्र अब सीए बन गए हैं। इस वक्त उनके घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा है। छात्र भी उत्साहित हैं। चलिए अब आपको उन छात्रों के बारे में बताते हैं, जिन्होने सीए फाइनल ईयर की परीक्षा पास की है। सबसे पहले बात करेंगे रविंद्र चौहान की। रविंद्र मूलरूप से पौड़ी के रहने वाले हैं। रविंद्र अब सीए बन गए हैं, पर उनका उद्देश्य समाज के लिए, अपने गांव के लिए कुछ बेहतर करना है। रविंद्र की प्राइमरी एजुकेशन सरस्वती शिशु मंदिर में हुई। बाद की पढ़ाई के लिए उन्होंने लैंसडौन के आर्मी स्कूल में एडमिशन लिया। रविंद्र के पिता सेना में हैं, जबकि माता सरस्वती देवी गृहणी हैं। रविंद्र कहते हैं कि वो अपने गांव के विकास के लिए काम करना चाहते हैं। साथ ही अपना बिजनेस सेटअप करना भी उनका बड़ा सपना है।

यह भी पढें - उत्तराखंड के लिए गौरवशाली पल, शहीद मेजर विभूति ढौंडियाल को मरणोपरांत शौर्य चक्र
देहरादून की रहने वाली प्राची भट्ट भी सीए बन गई हैं। प्राची का परिवार जोगीवाला में रहता है। उनके पिता उत्तरांचल ग्रामीण बैंक में मैनेजर हैं, जबकि माता शिक्षा विभाग में बतौर उपनिदेशक सेवाएं दे रही हैं। प्राची कहती हैं कि अगर माता-पिता का सपोर्ट नहीं मिला होता, तो वो आज सफल नहीं हो पातीं। वो जॉब कर के अपनी अलग पहचान बनाना चाहती हैं। अपने माता-पिता को खुद पर गर्व करने का मौका देना चाहती हैं। ऐसा ही कुछ समनदीप सिंह वाधवा भी सोचते हैं। समनदीप मोती बाजार में रहते हैं। उनके पिता बिजनेसमैन हैं, जबकि माता सुरेंदर कौर टीचर हैं। समनदीप किसानों की बेहतरी के लिए कुछ करना चाहते हैं। वो कहते हैं कि आज भी किसान जानकारी ना होने की वजह से कई कल्याणकारी योजनाओं का फायदा नहीं उठा पा रहे। मैं उनकी हरसंभव मदद करना चाहता हूं। सीए की परीक्षा पास करने वाले युवाओं ने अपनी सफलता का श्रेय अभिभावकों, टीचर्स और दोस्तों को दिया। राज्य समीक्षा टीम की तरफ से भी सफल छात्रों को ढेरों शुभकामनाएं।


Uttarakhand News: CA RESULTS 2019

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें