उत्तराखंड: उफनते गदेरे में बही स्कूली छात्राएं..एक की लाश मिली, दूसरी छात्रा गंभीर

उत्तराखंड में स्कूल से लौट रही दो छात्राएं बरसाती गदेरे में बह गईं, हादसे में एक छात्रा की मौत हो गई है...

two student drown in Rainwater stream in pithoragarh - उत्तराखंड न्यूज, पिथौरागढ़ न्यूज, पिथौरागढ़ नाले में बही छात्राएं, पिथौरागढ़ स्कूल छात्रा,Uttarakhand news, pithoragarh news, book girls in pithoragarh drain, pithoragarh school girl, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड का सीमांत जिला है पिथौरागढ़, हाल ही में यहां से हादसे की ऐसी दिल दहला देने वाली तस्वीरें सामने आईं, जिन्हें देख आप भी डर से सहम जाएंगे। यहां मुनस्यारी में उफनते नाले में बहने की वजह से एक छात्रा की मौत हो गई, एक अन्य छात्रा गंभीर रूप से घायल है। घायल छात्रा को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। छात्राओं की पहचान को लेकर अभी तक पूरी जानकारी नहीं मिल पाई है, पुलिस जानकारी जुटा रही है। हादसा मुनस्यारी में हुआ, जहां दोनों छात्राएं स्कूल से लौट रही थीं। स्कूल से घर के बीच दोनों को नजला नाले को पार करना था। आमतौर पर नाले में ज्यादा पानी नहीं रहता, पर इन दिनों लगातार हो रही बारिश से गदेरा उफान पर है। घर लौटते वक्त छात्राएं नाले को पार कर रही थीं, की तभी दोनों छात्राएं पानी के बहाव में बह गई।

यह भी पढें - उत्तराखंड में यूपी पुलिस के जवान की हत्या, बाइक सवार बदमाशों ने गोलियों से भूना
हादसे में मारी गई छात्रा कहां की रहने वाली थी, इस बारे में पूरी जानकारी नहीं मिल पाई है। एक अन्य छात्रा गंभीर रूप से घायल है, उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर किया गया है। इस वक्त उत्तराखंड में बारिश ने कोहराम मचाया हुआ है। पिथौरागढ़ के दुर्गम इलाकों में हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। नदियां उफान पर हैं। बरसाती नाले भी पानी से लबालब हैं। तेज बहाव की वजह से नाले-नदी पार करते वक्त लोग हादसों का शिकार हो रहे हैं। धारचूला में लोगों ने उफनते नालों को पार करने के लिए डंडों से कच्चा पुल बनाया है। उचमीया और तीजम गांव के रहने वाले इन्हीं डंडों के पुल के सहारे आवाजाही कर रहे हैं। प्रशासन लोगों से सतर्क रहने और नदी-नालों से दूर रहने की अपील कर रहा है, पर लोग सुन नहीं रहे। यही लापरवाही हादसों की वजह बन रही है। हमारी आपसे अपील है कि बारिश के वक्त नदी-नालों को पार करने की कोशिश से बचें। खुद भी सावधान रहें, साथ ही दूसरे लोगों को भी ऐसा करने से रोकें।


Uttarakhand News: two student drown in Rainwater stream in pithoragarh

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें