उत्तराखंड में भीषण हादसा, आपस में टकराई दो बाइक..हेलमेट न पहनने वाले युवक की मौत

बाइक सवार राजू ने अगर हेलमेट पहना होता तो उसकी जान बच जाती, पर अफसोस कि ऐसा हुआ नहीं...

uttarakhand rudrapur bike news - उत्तराखंड न्यूज, रुद्रपुर बाइक टकराई, रुद्रपुर में बाइक टकराई, रुद्रपुर बाइक हादसा, Uttarakhand news, Rudrapur bike collision, bike collision in Rudrapur, Rudrapur bike accident, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

हमारे देश में आज भी लोग हेलमेट पहनना अपनी तौहीन समझते हैं। जो लोग हेलमेट पहनते भी हैं, वो केवल चालान से बचने के लिए ऐसा करते हैं, अपनी सुरक्षा के लिए नहीं। जहां चेकिंग के लिए पुलिस नहीं होती, वहां हेलमेट सिर से उतर कर बाइक के हैंडल पर लटक जाता है। हेलमेट ना पहनने की वजह से हर साल हजारों लोगों की सड़क हादसे में जान चली जाती है, पर लोग इन हादसों से सबक नहीं लेते। रुद्रपुर में रहने वाले 35 साल के राजू ने भी अगर हेलमेट पहना होता तो आज वो जिंदा होता। उसके परिवार में कोहराम ना मचा होता। पर अफसोस की ऐसा हुआ नहीं। रुद्रपुर मे दो बाइकों की भिड़ंत में एक बाइक सवार युवक की मौत हो गई, जबकि एक अन्य युवक घायल है। घायल युवक को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढें - सांसद ‘निशंक’ के समर्थन में आए कवि कुमार विश्वास, विरोधियों को दिलाई महर्षि कणाद की याद
हादसा सोमवार शाम हुआ। ट्रांजिट कैंप में रहने वाला राजू नाम का युवक बाइक पर सवार हो ड्यूटी से वापस लौट रहा था, तभी सिडकुल एरिया में उसकी बाइक सामने से आ रही दूसरी बाइक से भिड़ गई। हादसे में युवक की मौके पर ही मौत हो गई। एक्सीडेंट के बाद रोड पर जाम लग गया, लोग घंटों जाम में फंसे रहे। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और लाश को अपने कब्जे में ले लिया। हादसे में मारा गया युवक रामपुर का रहने वाला था। वो सेक्टर 11 स्थित बजाज मोटर्स में काम करता था। पुलिस ने बताया कि राजू की मौत सिर पर गहरी चोट लगने की वजह से हुई। उसने हेलमेट पहना होता तो उसकी जान बच जाती। हादसे में जो दूसरा लड़का घायल हुआ है, उसकी जान केवल इसीलिए बच पाई, क्योंकि उसने हेलमेट पहना हुआ था। घायल युवक जगदीश को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


Uttarakhand News: uttarakhand rudrapur bike news

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें