उत्तराखंड देहरादूनdehradun railway station janta express

देहरादून रेलवे स्टेशन पर मचा हड़कंप, जनता एक्सप्रेस में ब्लास्ट होने की अफवाह

सवाल ये है कि आखिर वो अफवाह फैलान वाला शख्स कौन है, जो हाफ पैंट पहने हुआ था? कौन है जो इस तरह की अफवाहों से हड़कंप मचा रहे हैं ?

देहरादून रेलवे स्टेशन: dehradun railway station janta express
Image: dehradun railway station janta express (Source: Social Media)

देहरादून: पहले आप खबर की तस्दीक कर लीजिए। बताया जा रहा है कि जनता एक्सप्रेस में आरडीएक्स होने की अफवाह फैलाई गई और इसके बाद अफरा-तफरी का माहौल बन गया। ट्रेन जाने के लिए तैयार थी और इसके बाद तो हड़कंप ही मच गया। सुरक्षाबलों ने ट्रेन को रुकवाया और तलाशी लेनी शुरू कर दी। मामाला संवेदनशील था और इसमें कहीं से भी कोई ठीलाई बरतना ठीक नहीं था। इसलिए मौके पर ही बम डिस्पोजल दस्ता और डॉग स्क्वॉयड को भी बुलाया गया। छानबीन की गई तो कुछ भी नहीं निकला। लेकिन अब उस शख्स की तलाश हो रही है, जिसने ये झूठी अफवाह फैलाई है। आपको बता दें कि जनता एक्सप्रेस शाम को सवा 6 बजे वाराणसी के लिए रवाना होती है। गुरुवार शाम पांच बजकर 40 मिनट पर ये ट्रेन प्लेटफार्म नंबर दो पर रवाना होने के लिए खड़ी थी। बताया जा रहा है कि इसी दौरान एक शख्स इनक्वायरी काउंटर पर पहुंचा और रेलकर्मी को बताया कि ‘जनता एक्सप्रेस में आरडीएक्स रखा है, डोईवाला पहुंचते ही विस्फोट हो जाएगा। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - उत्तराखंड में बादलों का कहर..3 जिलों में कई घर बहे, महिला-बच्चे की मौत, कई घायल
इसके बाद वो शख्स वहां से तुरंत ही भाग गया। स्टेशन में भीड़भाड़ थी और ऐसे में इनक्वायरी में तैनात कर्मी का पसीना छूट गया। तुरंत ही उसने अधिकारियों और पुलिस को इस बारे में खबर कर दी। तुरंत ही एसपी सिटी श्वेता चौबे, अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंची। बम डिस्पोजल दस्ता और डॉग स्क्वॉयड की मदद से ट्रेन की तलाशी ली गई। आधे घंटे तक ट्रेन में छानबीन होती रही लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। जनता एक्सप्रेस को करीब आधा घंटे की देरी के बाद रवाना किया गया। इसके बाद सीसीटीवी फुटेज खंगाली गई। जिस व्यक्ति ने ये अफवाह दी थी, वो हाफ पैंट पहने था। सीसीटीवी में दिखा वो उसके बाद वह तेजी से स्टेशन के गेट से बाहर की तरफ निकल गया। एसओ जीआरपी दिनेश कुमार ने बताया कि ऐसी अफवाह देने वाले के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा और फिलहाल आरोपी का पता लगाया जा रहा है।