उत्तराखंड में भारी बारिश ने बढ़ाई आफत, कल 5 जिलों के लोगों को सावधान रहने की चेतावनी

मौसम की मार से उत्तराखंड का हाल बुरा है। लगातार होती बारिश और भूस्खलन के बीच 5 जिलों को सावधान रहने की चेतावनी दी गई है।

weather update in uttarakhand - उत्तराखंड न्यूज, उत्तराखंड वेदर, वेदर न्यूज उत्तराखंड, उत्तराखंड बारिश, देहरादून बारिश, Uttarakhand News, Uttarakhand Weather, Weather News Uttarakhand, Uttarakhand Rain, Dehradun Rain, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड में बारिश के बाद भूस्खलन, सड़क टूटने और बादल फटने की खबरें लगातार आ रही हैं। कहीं राजमार्ग बंद हैं, कहीं भूस्खलन से लोग दहशत में हैं...तो कहीं बादल फटने से तबाही मच रही है। देखा जा रहा है कि उत्तराखंड के लिए मौसम विभाग की चेतावनी सच साबित हो रही है। इस बीच एक बार फिर से मौसम विभाग द्वारा उत्तराखंड के 5 जिलों के लोगों को सावधान रहने की चेतावनी दी गई है। आशंका जताई गई है कि इन 5 जिलों में भारी से भारी बारिश हो सकती है। देहरादून और पिथौरागढ़ जिले को स्कूल को आज बंद ही रहे। एक बार फिर से देहरादून, नैनीताल, चमोली, चंपावत और उत्तरकाशी में भारी बारिश की संभावनाएं हैं। बारिश के चलते पहाड़ी क्षेत्रों में भूस्खलन से सड़कें बंद होने और खोलने का सिलसिला लगातार जारी है। केदारनाथ हाईवे बांसवाड़ा के पास बंद पड़ा है। उधर बदरीनाथ हाईवे पर लामबगढ़ के पास पत्थरों की बारिश हो रही है। आपको याद होगा कि बीते ही दिन यहां चट्टान गिरने से 6 लोगों की मौत हो गई थी। ऐसे में चार धाम यात्रा पर आ रहे यात्रियों को सावधान रहने की जरूरत है। आपको बता दें कि पहाड़ी इलाकों में एसडीआरएफ फोर्स भी बढ़ा दी गई है।

यह भी पढें - गढ़वाल यूनिवर्सिटी के पौड़ी कैंपस में बवाल..छात्र गुटों के बीच मारपीट, पुलिस बल तैनात
देहरादून के अलावा उत्तरकाशी, चमोली, नैनीताल और चंपावत जिलों में बारिश के आसार हैं। उत्तराखंड के बाकी इलाकों को भी बारिश से कोई राहत नहीं मिलने वाली। मौसम केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने मीडिया को बताया कि देहरादून में ज्यादातर इलाकों में बादल छाए रहने और बारिश होने के आसार हैं। कुछ जगहों पर गरज और चमक के साथ दो से तीन दौर की बौछारें पड़ सकती है। आज भी बारिश की वजह से जिले में जहां-तहां सड़कें बंद रहीं। पिथौरागढ़ जिले में 16 सड़कें बंद हैं। जबकि बागेश्वर जिले में 18 सड़कें मलबे से बंद हैं, चंपावत जिले में 4 और अल्मोड़ा जिले में 1 सड़क बंद है जबकि दो सड़कों को खोल दिया गया। कुल मिलाकर कहें तो आगे भी उत्तराखंड को इससे राहत नहीं मिलने वाली।


Uttarakhand News: weather update in uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें