पहाड़ के थौलदार ब्लॉक में पसरा मातम, जहरीली सब्जी खाने से मां-बेटी और बेटे की मौत

जंगली मशरूम की सब्जी खाने से बीमार हुए 4 साल के बच्चे की मौत के बाद उसकी मां और बहन भी चल बसीं, सास-ससुर की हालत भी गंभीर है...

son daughter and mother died after eating Mushroom in tehri garhwal - उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, टिहरी गढ़वाल, टिहरी गढ़वाल जहरीला मशरूम, मशरूम में जहर, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Tehri Garhwal, Tehri Garhwal Poisonous Mushrooms, Poison in, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड के टिहरी में जंगल में उगने वाले मशरूम की सब्जी खाने से बीमार हुए 4 साल के बच्चे की मौत के बाद मां अनीता देवी और उसकी बेटी शिवानी की भी मौत हो गई। परिवार के दो अन्य सदस्य अब भी अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं। जंगली मशरूम ने इस परिवार को खत्म कर दिया। 4 साल के नन्हे अभिराज की मौत के बाद मां अनीता देवी और 13 साल की बेटी शिवानी भी चल बसी। बेटे के बाद मां-बेटी की मौत से पूरे गांव में मातम पसरा है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। बताया जा रहा है कि अनीता देवी प्रेग्नेंट थी। अनीता का परिवार थौलदार ब्लॉक के गैर (नगुण) गांव का रहने वाला है। बीती 30 जुलाई को परिवार के लोगों ने जंगली मशरूम की सब्जी खाई थी। पहाड़ों में आमतौर पर बरसात में उगने वाले मशरूम को लोग सब्जी के तौर पर इस्तेमाल करते हैं, लेकिन कई बार ये मशरूम जहरीले होते हैं, और इनके सेवन से लोगों की जान तक चली जाती है। दुर्भाग्य से अनीता और उसके परिवार के साथ भी ऐसा ही हुआ।

यह भी पढें - बदरीनाथ मार्ग पर चलती बस पर गिरी चट्टान, 7 यात्रियों की दर्दनाक मौत, 6 यात्री गंभीर
जंगली मशरूम की सब्जी खाने के बाद घर के पांचों सदस्य बीमार पड़ गए। 4 साल के अभिराज की हालत बिगड़ती जा रही थी। 1 अगस्त को 4 साल के अभिराज ने देहरादून के अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। 31 साल की अनीता उसकी 13 साल की बेटी शिवानी और सास-ससुर भी देहरादून के अस्पताल में भर्ती थे। सोमवार को महंत इंदिरेश अस्पताल में अनीता और बेटी शिवानी की भी मौत हो गई। ससुर शिवदास और सास छटांगी देवी अब भी आईसीयू में भर्ती हैं। उनका इलाज चल रहा है। उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में लोग अक्सर जंगली मशरूम का सेवन करते हैं। पर कई बार ये मशरूम जहरीले होते हैं और लोगों की जान तक ले लेते हैं। इसीलिए हमारी आपसे अपील है कि जंगली मशरूम के सेवन से बचें।


Uttarakhand News: son daughter and mother died after eating Mushroom in tehri garhwal

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें