आज से उत्तराखंड के 7 जिलों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी, दो जिलों में स्कूल बंद

लगता है कि आज से अगले दो दिन तक उत्तराखंड के 7 जिलों में मौसम अपने तेवर दिखा सकता है। मौसम विाग ने चेतावनी दी है।

rain alert in uttarakhand seven districts - उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, उत्तराखंड बारिश, उत्तराखंड मौसम, उत्तराखंड वेदर अपडेट,Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Uttarakhand Rain, Uttarkhand Weather, Uttarakhand Weather Upd, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

बारिश ने हर तरफ कोहराम मचाया है। कहीं सड़कें टूट रही हैं, तो कहीं भूस्खलन हो रहा है। कहीं घरों में मलबा घुस रहा है, तो कहीं बोल्डर गिरने से इंसानों की मौत हो रही है। कुल मिलाकर कहें तो बारिश का मौसम उत्तराखंड के लिए भारी आफत लेकर आता है। ये भी देखा जा रहा है कि उत्तराखंड में मौसम विभाग की भविष्यवाणई काफी हद तक सच भी साबित हुई हैं। अब एक बार फिर से उत्तराखंड को मौसम विभाग ने चेतावनी दी है। सात जिलों में अगले दो दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी हो गया है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले दो दिन उत्तरकाशी, चमोली, पौड़ी, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ, देहरादून और नैनीताल में भारी से भारी बारिश हो सकती है। सभी जिलों के जिलाधिकारियों को अलर्चट जारी कर दिया गया है। रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी जिलों में तो आज सभी स्कूलों में अवकाश घोषित किया है। आग जानिए उत्तराखंड की अलग अलग जगहों का हाल।

यह भी पढें - उत्तराखंड: मदरसे में 3 साल की मासूम संग छेड़छाड़, इमाम पर अश्लील हरकत करने का आरोप
गंगोत्री मार्ग को खोलने के लिए बीआरओ की टीम पूरी रात लगी रही। बताया जा रहा है कि सुबह करीब तीन बजे हाईवे को सुचारु किया जा सका। उधर, यमुनोत्री मार्ग पर ओजरी डाबरकोट में भूस्खलन की वजह से दो घंटे यातायात बाधित रहा। उत्तरकाशी जिला मुख्यालय से 40 किलोमीटर दूर थिरांग के पास भी भूस्खलन की खबर है। भारी मात्रा में मलबा हाईवे पर जमा हो गया था। खबर ये भी है कि उत्तरकाशी सुवाखोली देहरादून मार्ग पर रेत से भरा एक डंपर पलट गया। इससे रास्ता करीब 14 घंटे तक बंद रहा। उधर बदरीनाथ हाईवे की बात करें तो कंचनगंगा में जल स्तर बढ़ने से रास्ता करीब ढाई घंटे बाधित रहा। उत्तरकाशी पुरोला से भी बुरी खबर आ रही है। जंगल में मवेशी को चारा खिलाने गए एक शख्स की भूस्खलन की चपेट में आने से मौत हो गई। उधर टनकपुर-पिथौरागढ़ हाईवे गुड़ौली के पास आठ घंटे बंद रहा। बागेश्वर में सरयू नदी का जलस्तर अचानक बढ़ा है, जिससे प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है।


Uttarakhand News: rain alert in uttarakhand seven districts

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें