देहरादून में आदमखोर गुलदार ने महिला को मार डाला, जंगल में मिली अधखाई लाश

देहरादून में सक्रिय नरभक्षी गुलदार ने मवेशियों को चरा रही बुजुर्ग महिला को मार डाला, घटना से ग्रामीण डरे हुए हैं...

leopard killed women in dehradun - उत्तराखंड न्यूज, देहरादून न्यूज, देहरादून गुलदार, देहरादून लैपर्ड, देहरादून रायवाला न्यूज, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

देहरादून से सटे रायवाला में नरभक्षी गुलदार आतंक का सबब बना हुआ है। शनिवार सुबह नरभक्षी बाघ ने एक बुजुर्ग महिला को अपना निवाला बना लिया। 65 साल की विमला रावत घर के पास जंगल में मवेशियों को चुगाने गई थी। पर ये दिन उनकी जिंदगी का आखिरी दिन साबित हुआ। वो रेलवे ट्रैक के पास बैठकर मवेशियों का इंतजार कर रही थीं, कि तभी घात लगाए गुलदार ने उन पर हमला कर दिया। बुजुर्ग महिला कुछ समझ पातीं, इससे पहले ही गुलदार उसे घसीटते हुए जंगल की तरफ ले गया। बाद में बुजुर्ग महिला की अधखाई लाश जंगल में मिली। लाश की हालत देख लोगों का कलेजा कांप गया। ग्रामीण डरे हुए हैं। परिजनों ने बताया कि विमला रावत हर दिन की तरह मवेशियों को जंगल के पास चरा रही थीं। वो घर के पास स्थित एक रेल ट्रैक पर बैठ कर मवेशियों की निगरानी कर रही थीं।

यह भी पढें - देहरादून की ‘लेडी’ ड्रग तस्कर, नशेड़ी पति की लत पूरी करने के लिए बनी स्मैक स्मगलर
तभी झाड़ियों में बैठे गुलदार ने उन पर हमला कर दिया। महिला की चीख-पुकार सुन लोगों ने वनकर्मियों को सूचना दी। सूचना मिलते ही वनकर्मी मौके पर पहुंचे और फायरिंग कर गुलदार को वहां से खदेड़ दिया। महिला की लाश ढूंढने के लिए वनकर्मी जंगल में 2 घंटे तक कॉम्बिंग करते रहे, तब कहीं जाकर लाश बरामद हो सकी। आपको बता दें कि इस क्षेत्र में नरभक्षी गुलदार सक्रिय है, कुछ दिन पहले गुलदार ने एक कांवड़िये की भी जान ले ली थी। पिछले छह साल में गुलदार के हमले में 27 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। गुलदार अब आबादी वाले इलाकों में घुसकर हमला करने लगे हैं। स्थानीय लोगों का आरोप है कि क्षेत्र में एक के बाद एक मौतें हो रही हैं, लेकिन वन विभाग सोया हुआ है। क्षेत्र में नरभक्षी गुलदार सक्रिय है, डरे हुए लोग अंधेरा होते ही घरों में दुबक जाते हैं, पर वन विभाग ने इस मामले में अब तक कोई कार्रवाई नहीं की।


Uttarakhand News: leopard killed women in dehradun

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें