देहरादून ने पेश की एकता की मिसाल, मुस्लिम समाज ने किया कांवड़ियों का जोरदार स्वागत

देहरादून में मुस्लिम समाज ने कांवड़ सेवा शिविर लगाया, शिविर में क्या खास था ये भी जानें..

MUSLIM PEOPLE VERY GOOD WORK IN DEHRADUN - उत्तराखंड न्यूज, देहरादून न्यूज, देहरादून मुस्लिम समाज कांवड़, देहरादून सांप्रदायिक सौहार्द, Uttarakhand News, Dehradun News, Dehradun Muslim Samaj Kannada, Dehradun communal harmony, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

देवभूमि उत्तराखंड सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल है। यहां आज भी गंगा-जमनी तहजीब के दर्शन होते हैं। क्या ईद, क्या दीवाली...हर त्योहार में अलग-अलग धर्मों के लोग शरीक होते हैं, अपना योगदान देते हैं। सांप्रदायिक सौहार्द की ऐसी ही अनूठी मिसाल देखने को मिली देहरादून में, जहां कांवड़ यात्रियों के लिए कांवड़ सेवा शिविर लगाया गया। अब आप कहेंगे कि इसमें क्या खास है, श्रावण मास में हर जगह कांवड़ सेवा शिविर लगते हैं, तो सुनिए खास बात ये है कि शिविर का आयोजन दून में रहने वाले मुस्लिम समुदाय ने किया था। शिविर के दौरान मुस्लिम समुदाय के लोगों ने बम बोले के जयकारे लगा रहे कांवड़ यात्रियों का जोरदार स्वागत किया। उन्हें शिविर में आराम करने की जगह दी। भोजन भी कराया। शिविर का आयोजन आईएसबीटी के पास माजरा में किया गया था। जहां मुस्कान चौक के पास मुस्लिम समाज की तरफ से कांवड़ सेवा शिविर लगाया गया।

यह भी पढें - देवभूमि में महिला कांवड़िया को मिला ‘भोले’ का आशीर्वाद, पुलिस वैन में पैदा हुआ नन्हा 'शिव'कांत
बीजेपी के प्रदेश सह मीडिया प्रमुख शादाब शम्स की पहल पर आयोजित इस कार्यक्रम को क्षेत्रीय लोगों ने सफल बनाया। शिविर के दौरान द्रोणनगरी आने वाले कांवड़ यात्रियों का जोरदार स्वागत हुआ। उन्हें भोजन कराया गया। यही नहीं जो कांवड़ यात्री बीमार थे उनके लिए शिविर मे स्वास्थ्य कैंप लगाया गया था। डॉक्टर्स की टीम ने बीमार कांवड़ यात्रियों का चेकअप किया, उन्हें दवा दी। मुस्लिम युवाओं ने भी शिविर में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया, अपनी भागीदारी निभाई। इस मौके पर विधायक विनोद चमोली, बीजेपी के मीडिया सह प्रभारी संजीव वर्मा के साथ ही क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि भी मौजूद थे। मुस्लिम समाज के सैकड़ों युवाओं ने शिविर में हिस्सा लेकर कांवड़ यात्रियों की सेवा की और शिविर को सफल बनाया। समाज मे समरसता और भाईचारा बनाए रखने के ऐसे प्रयास होते रहने चाहिए।


Uttarakhand News: MUSLIM PEOPLE VERY GOOD WORK IN DEHRADUN

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें