देहरादून से नैनीताल जाने वालों के लिए खुशखबरी, नैनी-दून एक्सप्रेस पर होगा बड़ा फैसला

काठगोदाम से चलने वाली नैनी-दून एक्सप्रेस और लखनऊ एक्सप्रेस का संचालन हफ्तों के सातों दिन किया जाएगा...

naini doon express uttarakhand - उत्तराखंड न्यूज,  नैनी-दून एक्सप्रेस, देहरादून टू नैनीताल, नैनीताल टू देहरादून,  नैनी-दून एक्सप्रेस देहरादून, Uttarakhand News, Naini-Doon Express, Dehradun to Nainital, Nainital to Dehradun, Naini-Do, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड में रेल सेवाओं के विस्तार की कवायद जारी है। लोगों की सुविधा और हित के लिए नई रेल सेवाओं का संचालन शुरू किया गया है, कई ट्रेनों के फेरे बढ़ाए गए हैं। अब नैनी-दून एक्सप्रेस भी हफ्ते के सातों दिन चलेगी। जो लोग देहरादून से नैनीताल या हल्द्वानी के सफर के लिए रेल का सफर प्रेफर करते हैं, उनके लिए ये किसी सौगात से कम नहीं। अब वो हफ्ते के सातों दिन रेल सेवा का इस्तेमाल कर सकेंगे। यही नहीं काठगोदाम से चलने वाली लखनऊ एक्सप्रेस भी हफ्ते के सातों दिन चलाए जाने का फैसला लिया गया है। जल्द ही ये प्रस्ताव बोर्ड बैठक में रखा जाएगा। स्वीकृति मिलते ही इन्हें लागू कर दिया जाएगा। पूर्वोत्तर रेलवे के डीआरएम डीके सिंह ने बताया कि लंबे वक्त से नैनी-दून और लखनऊ एक्सप्रेस का हफ्ते के सातों दिन संचालन किए जाने की मांग की जा रही थी। यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए, इन ट्रेनों का संचालन पूरे हफ्ते करने का निर्णय लिया गया है।

यह भी पढें - गढ़वाल राइफल का जवान बीते एक महीने से लापता, परिवार का रो-रोकर बुरा हाल
काठगोदाम से चलने वाली नैनी-दून और लखनऊ एक्सप्रेस हफ्ते के सातों दिन चलाई जाएंगी। जल्द ही ये प्रस्ताव रेलवे बोर्ड की बैठक में रखा जाएगा। अनुमति मिलते ही सेवा शुरू कर दी जाएगी। बोर्ड बैठक में कई और अहम प्रस्ताव भी रखे जाने हैं। लालकुआं से दक्षिण भारत के लिए प्रस्तावित ट्रेन के लिए भी बोर्ड बैठक में प्रस्ताव रखा जाएगा। डीआरएम डीके सिंह गुरुवार को रुद्रपुर रेलवे स्टेशन का औचक निरीक्षण करने आए थे। इस दौरान उन्होंने कैंटीन और वेटिंग रूम का निरीक्षण किया। अव्यवस्थाएं मिलने पर अधिकारियों को फटकार भी लगाई और इनमें जल्द सुधार करने को कहा। उन्होंने कहा कि ट्रेनों में पत्थरबाजी की घटनाएं और ऑनलाइन टिकटों की कालाबाजारी के मामलों को लेकर रेलवे प्रशासन गंभीर है। इनसे निपटने के लिए जरूरी कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने रेलवे स्टेशन के कैंटीन संचालक को सिर्फ रेलनीर का ही पानी बेचने के निर्देश भी दिए।


Uttarakhand News: naini doon express uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें