उत्तराखंड के मदरसों में 15 अगस्त को फहराया जाएगा तिरंगा, हो रही है बड़ी तैयारी

उत्तराखंड के मदरसों में 15 अगस्त के दिन जश्ने आजादी मनाया जाएगा, मदरसों में राष्ट्रगान होगा, तिरंगा लहराएगा...

UTTARAKHAND TIRANGA IN UTTARAKHAND MADARSA - उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, उत्तराखंड मदरसा, उत्तराखंड मदरसा बोर्ड, उत्तराखंड मदरसा तिरंगा, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Uttarakhand Madarsa, Uttarakhand Madrasa Board, Utt, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एक अलग तस्वीर देखने को मिलेगी। पिछले साल की तरह इस साल भी प्रदेश के मदरसों में देश की आजादी का जश्न मनाया जाएगा। स्कूल-कॉलेजों के साथ ही मदरसों में भी स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। 15 अगस्त के दिन प्रदेश में संचालित हो रहे मदरसों में राष्ट्र ध्वज फहराया जाएगा। बच्चे राष्ट्रगान गाएंगे। उत्तराखंड मदरसा बोर्ड ने 15 अगस्त के दिन विशेष आयोजन करने का फैसला लिया है। बोर्ड अध्यक्ष बिलाल रहमान ने बताया कि इस वक्त प्रदेश में करीब 700 मदरसों का संचालन हो रहा है। जिनमें से 300 मदरसों को राज्य मदरसा बोर्ड से मान्यता मिली हुई है। इन सभी मदरसों में 15 अगस्त को जश्ने आजादी मनाया जाएगा। मदरसों में तिरंगा फहराया जाएगा। छात्र राष्ट्रगान गाएंगें। उन्हें जंगे आजादी की कहानियां सुनाई जाएंगी। पिछले साल भी प्रदेश के मदरसों में झंडारोहण कार्यक्रम हुए थे। मदरसों में जश्ने आजादी का माहौल दिखा था। इस साल भी मदरसों में तिरंगा लहराएगा। जल्द ही इस फैसले पर बोर्ड बैठक में अंतिम मुहर भी लग जाएगी। 27 जुलाई को मदरसा बोर्ड की बैठक बुलाई गई है, जिसमें बोर्ड संचालन को लेकर अहम फैसले लिए जाएंगे।

यह भी पढें - टिहरी में भारी बारिश के बाद तबाही, 18 घरों में घुसा मलबा..SDM साहब ने फोन तक नहीं उठाया
इस बैठक में एक अहम मुद्दा 15 अगस्त को होने वाला आयोजन भी रहेगा। इसके अलावा देशभक्ति से प्रेरित साहित्य को मदरसों के पाठ्यक्रम मे शामिल किए जाने पर भी चर्चा होगी। लंबे वक्त से देशभक्ति से प्रेरित साहित्य को मदरसों के पाठ्यक्रम का हिस्सा बनाने की बातें हो रही हैं, पर फैसला अब तक नहीं हुआ। इसके साथ ही प्रदेश में संचालित हो रहे 250 मदरसे अब भी मान्यता मिलने का इंतजार कर रहे हैं। इस पर भी बोर्ड बैठक में चर्चा होनी है। इससे पहले मसूरी आए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ नेता इंद्रेश कुमार ने कहा कि इस बार 15 अगस्त को सभी मदरसों में तिरंगा फहराए जाएगा और साथ ही राष्ट्रगान और वंदे मातरम का गान होगा।


Uttarakhand News: UTTARAKHAND TIRANGA IN UTTARAKHAND MADARSA

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें