जनरल बिपिन रावत ने दी मंजूरी, आर्मी ट्रेनिंग के लिए सियाचिन जा सकते हैं धोनी

क्रिकेटर एमएस धोनी को आर्मी के साथ ट्रेनिंग की मंजूरी मिल गई है, उन्हें सियाचिन बॉर्डर भेजा जा सकता है...

MS DHONI TRAINING IN SIACHIN - उत्तराखंड न्यूज, जनरल बिपिन रावत उत्तराखंड, धोनी सियाचिन, सियाचिन धोनी, जनरल बिपिन रावत धोनी, Uttarakhand News, General Bipin Rawat Uttarakhand, Dhoni Siyachin, Siachen Dhoni, General Bipin Rawat Dhon, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

एक बड़ी खबर इंडियन क्रिकेटर एमएस धोनी को लेकर आ रही है। ये तो सबको पता ही है कि एमएस धोनी को वेस्टइंडीज के दौरे से छुट्टी दी गई है। पर इस छुट्टी में वो क्या करने वाले हैं, इसका खुलासा अब हो गया है। विकेटकीपर एमएस धोनी अगले कुछ दिन आर्मी के साथ ट्रेनिंग ले सकते हैं। आर्मी के साथ उनका ट्रेनिंग प्रोग्राम फिक्स हो गया है। आर्मी चीफ बिपिन रावत की तरफ से धोनी को ट्रेनिंग की मंजूरी मिल गई है। अब धोनी को ट्रेनिंग के लिए जम्मू-कश्मीर के सियाचिन बॉर्डर भेजा जा सकता है। विकेटकीपर एमएस धोनी ने वेस्टइंडीज दौरे से छुट्टी ली थी। इस छुट्टी को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे। यहां तक की उनके क्रिकेट से सन्यास की खबरों को लेकर भी बातें हुईं। तब भी कहा गया था कि धोनी क्रिकेट छोड़ने के बाद आर्मी ज्वाइन कर सकते हैं। फिलहाल जैसी खबरें मिल रही हैं उसके अनुसार धोनी को सेना के साथ ट्रेनिंग की मंजूरी मिल गई है। खुद आर्मी चीफ ने उन्हें इंडियन आर्मी के साथ ट्रेनिंग की मंजूरी दी है।

यह भी पढें - उत्तराखंड के 23.80 लाख राशन कार्ड धारकों के लिए खुशखबरी, कैबिनेट के 5 बड़े फैसले जानिए
आने वाले कुछ दिनों तक धोनी सेना की पैराशूट रेजिमेंट बटालियन के साथ ट्रेनिंग करेंगे। ट्रेनिंग जम्मू-कश्मीर में होगी। हालांकि धोनी को सेना के एक्टिव ऑपरेशंस में शामिल नहीं किया जाएगा। सेना ने इसकी इजाजत नहीं दी है। धोनी का सेना से गहरा जुड़ाव रहा है, कुछ वक्त पहले उन्होंने सियाचिन बॉर्डर पर जाने की इच्छा जताई थी। अब वो जम्मू-कश्मीर जाने वाले हैं, ऐसे में उनका सियाचिन जाने का सपना भी पूरा हो सकता है। आपको बता दें कि एमएस धोनी ने साल 2011 में इंडियन टेरिटोरियल आर्मी ज्वाइन की थी, उन्हें आर्मी में लेफ्टिनेंट कर्नल का रैंक दिया गया था। धोनी बचपन से ही फौजी बनना चाहते थे, पर किस्मत को कुछ और मंजूर था। एमएस धोनी साल 2017 में भी जम्मू-कश्मीर के बारामूला गए थे। जहां उन्होंने आर्मी की तरफ से आयोजित क्रिकेट मैच में बतौर गेस्ट हिस्सा लिया था।


Uttarakhand News: MS DHONI TRAINING IN SIACHIN

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें