उत्तराखंड के 6 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, अगले 2 दिन सावधान रहें !

उत्तराखंड में इन छह जिलों के लिए अगले दो दिन भारी बारिश का अलर्ट है, मौसम विभाग ने भारी बारीश की चेतावनी दी है..

weather forcast for uttarakhand rainy season - नैनीताल,चंपावत,पिथौरागढ़,ऊधमसिंहनगर,पौड़ी,देहरादून,रुद्रप्रयाग,मौसम समाचार,उत्तराखंड मौसम समाचार,Uttarakhand weather updates,Nainital,Champawat,Pithauragarh,Udhamsimhanagar,Pauri,Dehradun,Rudraprayag, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

पहाड़ जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आने वाले दो दिन ठहर जाइए, क्योंकि पहाड़ों में मौसम बेईमान बना हुआ है। आने वाले दो दिन तक राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है। मौसम विभाग ने कहा है कि आने वाले दो दिनों तक प्रदेश के छह जिलों में खूब बारिश होगी। इन जिलों में राजधानी देहरादून भी शामिल है। 24 और 25 जुलाई को भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने बुलेटिन जारी कर किन-किन जिलों के लिए चेतावनी जारी है, आइए उनके बारे में भी जान लें। जिन जिलों के लिए आने वाले दो दिन बेहद भारी रहने वाले हैं, उनमें नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़, ऊधमसिंहनगर और पौड़ी के साथ-साथ राजधानी देहरादून भी शामिल है। यहां भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। ज्यादातर इलाकों में आज भी बादल छाए रहेंगे। कहीं-कहीं बारिश भी सकती है। शासन ने मौसम विभाग का अलर्ट मिलने के बाद सभी जिलों को सतर्क रहने को कहा है।

यह भी पढें - पूर्व DM दीपक रावत को मिस कर रहे हैं स्कूली बच्चे, कहा-मामा हमारा ख्याल रखते थे
यह भी पढें - रुद्रप्रयाग के 109 स्कूलों में पढ़ाई जाएगी गढ़वाली, DM मंगेश घिल्डियाल का मंगल अभियान
इस वक्त पहाड़ के ज्यादातर हिस्से भारी बारिश से प्रभावित हैं। जगह-जगह सड़कें टूट गई हैं। गांवों का एक-दूसरे से संपर्क खत्म हो गया है। देहरादून में बारिश ने गर्मी से राहत दी है, पर उमस की वजह से लोग परेशान हैं। रुद्रप्रयाग से लेकर केदारनाथ तक खूब बारिश हो रही है। पिथौरागढ़ में पहाड़ी दरकने से डीडीहाट-दूनाकोट रोड फिर बंद हो गई। ग्रामीण परेशान हैं, अपनी जान खतरे में डालकर रास्ता पार कर रहे हैं। मदकोट क्षेत्र में भी रास्ता क्षतिग्रस्त है। सोमवार सुबह हुई बारिश के बाद टनकपुर-चंपावत रोड भी तीन घंटे तक बंद रही। यहां टिपन टॉप और अमरू बैंड के पास मलबा गिरा है। बरसाती गदेरा उफान पर होने की वजह से कोटद्वार-दुगड्डा रोड पर भी गाड़ियों की आवाजाही में परेशानी हो रही है। लछमपुर में एक गौशाला ढहने की खबर है। शुक्र है हादसे के वक्त मवेशी बाहर बंधे थे, जिस वजह से उनकी जान बच गई। आप भी सतर्क रहें। खराब मौसम में पहाड़ की यात्रा करने से बचें। रास्ते खराब हैं, जगह-जगह यात्री जाम से जूझ रहे हैं। ऐसे में घर से निकलते वक्त मौसम के बारे में जानकारी जरूर लें।


Uttarakhand News: weather forcast for uttarakhand rainy season

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें