देवभूमि के कपकोट ब्लॉक की बेटी को बधाई, PCS-J परीक्षा में मिली कामयाबी, अब बनेंगी जज

सीमांत क्षेत्र बागेश्वर की रहने वाली इंदिरा दानू ने पीसीएस-जे परीक्षा पास कर ली है, अब वो यूपी में बतौर जज काम करेंगी।

INDIRA DANU OF KAPKOT BLOCK PCS J RESULT - उत्तराखंड न्यूज, इंदिरा दानू, उत्तराखंड बागेश्वर न्यूज, कपकोट ब्लॉक इंदिरा दानू, Uttarakhand News, Indira Danu, Uttarakhand Bageshwar News, Kapkot Block Indira Danu, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

पहाड़ की बेटियां अपनी हिम्मत और मेहनत के दम पर सफलता की ऐसी इबारतें लिख रही हैं, कि उन्हें सलाम करने को दिल करता है। खेल, शिक्षा से लेकर मनोरंजन तक ऐसा कोई क्षेत्र नहीं है, जहां उत्तराखंड की बेटियों ने अपनी धाक ना जमाई हो। इन होनहार बेटियों में अब बागेश्वर की इंदिरा दानू भी शामिल हो गई हैं। सीमांत क्षेत्र की इस प्रतिभाशाली बेटी ने यूपी पीसीएसजे परीक्षा में 147वीं रैंक हासिल कर उत्तराखंड को गौरवान्वित किया है। इंदिरा अब उत्तर प्रदेश में न्यायाधीश बन गई हैं। वो बागेश्वर क्षेत्र की ऐसी पहली महिला हैं, जिन्होंने पीसीएसजे की परीक्षा पास की है। अब वो यूपी में बतौर जज काम करेंगी। इस वक्त इंदिरा के घर पर उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा है। शनिवार को यूपी पीसीएसजे का रिजल्ट आया तो इंदिरा और उनके परिवार की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। माता-पिता खुश थे, और होते भी क्यों ना, बेटी अब जज जो बन गई है।

यह भी पढें - रुद्रप्रयाग में खुदाई के दौरान मिली रहस्यमयी गुफा, वैज्ञानिक करेंगे सर्वे, देखिए वीडियो
इंदिरा दानू बागेश्वर के कपकोट की रहने वाली हैं। कपकोट में एक दूरस्थ गांव है कुंवारी, इंदिरा इसी गांव से ताल्लुक रखती हैं। उनके पिता किशन सिंह दानू ग्राम प्रधान हैं, जबकि मां शांति दून पूर्व जिला पंचायत सदस्य रह चुकी हैं। इंदिरा ने अपनी प्राइमरी एजुकेशन से लेकर हाईस्कूल और इंटर कॉलेज तक की पढ़ाई कपकोट में ही की। बाद में हायर एजुकेशन के लिए वो बागेश्वर गईं, और बागेश्वर के पीजी कॉलेज से बीएससी किया। इंदिरा गांव में भले ही रहती थीं, लेकिन उनका उद्देश्य क्लीयर था, वो समाज की बेहतरी के लिए कुछ करना चाहती थीं। साल 2005 में वो बागेश्वर कॉलेज की छात्रसंघ अध्यक्ष भी रहीं। इंदिरा शोध छात्रा भी हैं। इंदिरा ने यूपी पीसीएसजे की परीक्षा पास कर क्षेत्र का गौरव बढ़ाया है। बार एसोसिएशन और क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों ने भी उन्हें बधाई दी। इंदिरा ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता और गुरुजनों को दिया। राज्य समीक्षा टीम की तरफ से भी उन्हें ढेर सारी बधाई।


Uttarakhand News: INDIRA DANU OF KAPKOT BLOCK PCS J RESULT

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें