पिथौरागढ़ में पहाड़ से गिरे पत्थर, CISF जवान की दर्दनाक मौत

पहाड़ी से गिरे पत्थर की चपेट में आने से सीआईएसएफ के जवान की दर्दनाक मौत हो गई...पढ़ें पूरी खबर

CISF JAWAN DEATH IN PITHORAGARH UTTARAKHAND - उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, पिथौरागढ़ सीआईएसएफ जवान, पिथौरागढ़ न्यूज, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Pithoragarh CISF Jawan, Pithoragarh News, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड में आफत की शक्ल में बरस रही बारिश से लोग हलकान हैं। नदियां उफान पर हैं। सड़कों पर चट्टानें और पत्थर टूट-टूट कर गिर रहे हैं। जिस वजह से हादसे हो रहे हैं। इन हादसों में बेगुनाह लोग बेमौत मारे जा रहे हैं। पिथौरागढ़ में पहाड़ी से गिरे पत्थर की चपेट में आकर सीआईएसएफ के जवान की दर्दनाक मौत हो गई। अमर उजावा की खबर के मुताबिक मृतक का नाम पंकज कुमार बताया जा रहा है, जो कि केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षाबल में कार्यरत था। हादसा धारचूला में हुआ, जहां पहाड़ी से काल की शक्ल में गिरे पत्थर ने जवान पंकज कुमार की जान ले ली। जवान पंकज कुमार गया, बिहार के रहने वाले थे। इस वक्त उनकी तैनाती धारचूला पॉवर हाउस में थी। बुधवार सुबह 6 बजे पंकज अपने तीन अन्य जवान साथियों के साथ वाहन में सवार हो, दोबाट से पॉवर हाउस जा रहे थे। दोबाट से लगभग सौ मीटर दूर पहाड़ी से गिरे पत्थर की चपेट में आने से जवान पंकज कुमार की मौत हो गई।

यह भी पढें - पहाड़ में भीषण हादसा, मैक्स के ब्रेक फेल..25 साल के युवक की मौत, 3 की हालत गंभीर
पहाड़ों में लगातार हो रही बारिश हादसों का सबब बन रही है। जगह-जगह सड़कें बंद हैं। मंगलवार को प्रदेश के 39 प्रमुख मार्गों से मलबा हटा दिया गया। पर अभी भी 90 से ज्यादा मार्ग बंद हैं। जौनसार-बावर से लेकर टनकपुर-पिथौरागढ़ तक कोहराम मचा है। सड़कें बंद होने की वजह से फसल बाजारों तक नहीं पहुंच पा रहीं। गर्मी और बारिश की वजह से फसल सड़ रही है। कालसी-चकराता रोड पर जजरेट के पास भूस्खलन हो रहा है। पहाड़ी से पत्थर गिर रहे हैं। टनकपुर में यात्रियों से भरी मैक्स किरोड़ा नदी में बहने से बाल-बाल बची। गरुड़-रानीखेत में बारिश की वजह से दो मकान ढह गए। फिलहाल बारिश से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है। आप भी संभलकर रहें। पहाड़ी इलाकों की यात्रा करने से बचें।


Uttarakhand News: CISF JAWAN DEATH IN PITHORAGARH UTTARAKHAND

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें