उत्तराखंड afganistan and west indied one day series in dehradun criket stadioum

देहरादून स्टेडियम में दिखेगा क्रिस गेल का जलवा, आ रही है वेस्टइंडीज की टीम

अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच क्रिकेट सीरीज देहरादून के स्टेडियम में खेली जाएगी...

उत्तराखंड न्यूज: afganistan and west indied one day series in dehradun criket stadioum
Image: afganistan and west indied one day series in dehradun criket stadioum (Source: Social Media)

: क्रिकेट वर्ल्ड कप की खुमारी के बीच देहरादून के क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक अच्छी खबर है, जल्द ही वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल दून की सरजमीं पर चौके-छक्के उड़ाते दिखेंगे। प्रदेश के क्रिकेट प्रेमियों के लिए ये खबर किसी बड़ी सौगात से कम नहीं है। देहरादून के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच पांच नवंबर से तीन टी-20 तीन वन-डे व एकमात्र टेस्ट मैच की श्रृंखला खेली जानी है। इस मैच श्रृंखला के लिए ईएसपीएन की वेबसाइट ने क्रिकइन्फो पर फिक्सचर जारी किया। जिसके अनुसार वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के बीच होने वाले क्रिकेट मैच देहरादून के राजीव गांधी स्टेडियम में होंगे। अभी आईसीसी और अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से इस खबर की आधिकारिक पुष्टी होना बाकी है। हालांकि ईएसपीएन की खबर के मुताबिक माना जा रहा है कि ये द्विपक्षीय सीरीज देहरादून में ही होगी। अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच पांच नवंबर से एक दिसंबर तक तीन टी-20, तीन वन-डे और एक टेस्ट मैच की सीरीज खेली जानी है।

ये भी पढ़ें:

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टूर्नामेंट की आधिकारिक घोषणा भी की है, पर यह भी पढें - बधाई: ओलंपिक के लिए तैयार होंगे पहाड़ के ये होनहार..खेलो इंडिया योजना में हुआ चयन
टूर्नामेंट कहां होगा इस बारे में अभी पुख्ता तौर पर कोई जानकारी नहीं दी गई। क्रिकइन्फो पर जो फिक्चर जारी हुआ है, उसके अनुसार सीरीज देहरादून में भी खेली जानी है। वेस्टइंडीज के प्लेयर्स को उत्तराखंड में खेलते देखना क्रिकेट प्रेमियों के लिए शानदार तोहफा है। वेस्टइंडीज के खिलाड़ी भी कई बार अपना भारत प्रेम जाहिर कर चुके हैं। क्रिस गेल समेत कई खिलाड़ी हैं जो कि भारत को अपना दूसरा घर मानते हैं। आपको बता दें कि फरवरी 2018 में अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दून के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को अपना होम ग्राउंड बनाया था। सभी औपचारिकताएं पूरी हो गईं थीं, लेकिन दून में कोई भी फाइव स्टार होटल ना होने की वजह से अफगानिस्तान को अपना फैसला बदलना पड़ा। बाद में अफगान बोर्ड ने लखनऊ के इकाना स्टेडियम को अपना होम ग्राउंड बनाने की इच्छा जताई थी। इसकी अनुमति भी मिल चुकी है। लेकिन फिलहाल जैसी चर्चाएं हैं उसके अनुसार वेस्टइंडीज-अफगानिस्तान सीरीज उत्तराखंड के दून में होगी। अब तो बस इस खबर की आधिकारिक पुष्टी होने का इंतजार है।