EXCLUSIVE: देवभूमि में डेनिस के बाद हिलटॉप, सामने आया ‘हरदा’ कनेक्शन

गजब हो रहा है...देवभूमि उत्तराखंड में डेनिस के बाद हिलटॉप का नशा छा रहा है। इस मामले में एक एक्सक्लूसिव रिपोर्ट पढ़िए...तस्वीरों के साथ

HILLTOP DEVPRAYAG UTTARAKHAND EXCLUSIVE REPORT - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, हिलटॉप देवप्रयाग, हिलटॉप उत्तराखंड, हिलटॉप हरीश रावत, हिलटॉप केस उत्तराखंड, Uttarakhand, Uttarakhand News, Hilltop Devprayag, Hilltop Uttarakhand, Hilltop Harish Rawat, Hil, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

अलकनंदा और भागीरथी के संगम स्थल जहाँ से माँ गंगा को पहचान मिलती है...वो स्थान देवभूमि उत्तराखंड में देवप्रयाग नाम से जाना जाता है। पौराणिक मान्यता के अनुसार भगवान राम ने रावण का वध करने के बाद ब्रह्म हत्या से मुक्ति पाने के लिए भगवान शंकर की आराधना देवप्रयाग के रघुनाथ मंदिर में की थी। लेकिन पौराणिक इतिहास के पन्नों के बाद अब देवप्रयाग के नाम से एक नया अध्याय जुड़ा है और ये अध्याय है हिलटॉप का। जी हां खबर है कि देवप्रयाग के डडुवा-भंडाली गांव में शराब फैक्ट्री चल रही है। पूरे उत्तराखंड में ये खबर आग की तरह फैल गई है। कोई मौजूदा सरकार को कोस रहा है, तो कोई पिछली सरकार पर अपनी भड़ास निकाल रहा है। लेकिन इन सबके बीच सवाल ये है कि आखिर इस बात का सच क्या है। तो लीजिए सिलसिलेवार तरीके से हम इस सच का खुलासा कर देते हैं..आगे देखिए

1/6 2016 में प्लांट की स्थापना की स्वीकृति
HILLTOP DEVPRAYAG UTTARAKHAND EXCLUSIVE REPORT

यूं तो इस बारे में बीजेपी विधायक विनोद कंडारी पहले भी जिक्र कर चुके हैं। लेकिन हमने इस मामले में और तह तक जाने की कोशिश की। ये बात आई है कि 2016 में मैसर्स विन्देश्वरी एक्सिम प्राइवेट लिमिटेड के नाम से इस प्लांट की स्थापना की स्वीकृति दी गई थी।

2/6 गांव वालों से कही गई ये बात
HILLTOP DEVPRAYAG UTTARAKHAND EXCLUSIVE REPORT

वहीं दूसरी ओर डढ़वा-भंडाली देवप्रयाग के ग्रामीणों का कहना है कि उन्हें यहां फैक्ट्री लगाने से पहले ये बताया गया था कि यहां सरकार पीने के पानी का प्लांट लगाने जा रही है। इस वजह से लोगों ने कागजों में हस्ताक्षर कर एनओसी दे दी।

3/6 गांव वालों से भी झूठ बोला?
HILLTOP DEVPRAYAG UTTARAKHAND EXCLUSIVE REPORT

सवाल ये है कि उस दौरान गांव वालों को भी बरगलाया गया था? क्या गांव वालों और स्थानीय लोगों से झूठ बोलकर इस प्लांट को तैयार किया गया था?

4/6 अब क्या जवाब देंगे हरदा?
HILLTOP DEVPRAYAG UTTARAKHAND EXCLUSIVE REPORT

ये बात हर कोई जानता है कि साल 2016 में उत्तराखंड में कांग्रेस सरकार थी। उस वक्त तत्कालीन विधायक मंत्री प्रसाद नैथानी थे।

5/6 पहले डेनिस, अब हिलटॉप
HILLTOP DEVPRAYAG UTTARAKHAND EXCLUSIVE REPORT

आपको बता दें कि इससे पहले डेनिस नाम के ब्रांड से उत्तराखंड की काफी किरकिरी हुई थी। मीडिया ने उस वक्त भी हरीश रावत को काफी घेरा था।

6/6 कौन है इसका जिम्मेदार?
HILLTOP DEVPRAYAG UTTARAKHAND EXCLUSIVE REPORT

फिलहाल लोग इस मामले में अलग अलग पार्टियों को कोस रहे हैं लेकिन इस मामले में असल मुद्दे तक भी पहुंचना जरूरी है। बीजेपी विधायक विनोद कंडारी का कहना है कि इस मामले में उन्हें घसीटा जा रहा है। उधर कांग्रेस इस मामले में बीजेपी सरकार पर बरस रही है लेकिन इन तस्वीरों से हिलटॉप का हरदा कनेक्शन भी सामने आ रहा है।


Uttarakhand News: HILLTOP DEVPRAYAG UTTARAKHAND EXCLUSIVE REPORT

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें