दीपक रावत के 5 बेमिसाल काम, जो उन्हें बनाते हैं बेस्ट IAS अफसर...देखिए 5 वीडियो

उत्तराखंड का एक IAS अफसर...जिसकी देशभर में चर्चा होती है। आइए आज आपको दीपक रावत के ऐसे 5 काम दिखाते हैं...देखिए वीडियो

deepak rawat viral videos - दीपक रावत, डीएम दीपक रावत, DM दीपक रावत, Deepak Rawat, DM Deepak Rawat, DM Deepak Rawat Viral Videos, दीपक रावत वायरल विडियो, दीपक रावत आईएएस, Deepak Rawat IAS Uttarakhand, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड में कुछ आईएएस अफसर ऐसे हैं, जिनके कामों की तारीफ हर कोई करता है। इन्हीं में से एक हैं दीपक रावत...एक ऐसा IAS अफसर, जिसके कामों की चर्चा उत्तराखंड ही नहीं बल्कि देशभर में है। ये ही वजह है कि दीपक रावत एक बार गूगल में सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले IAS अफसर बने थे। काम बोलता है...और वास्तव में काम करने ये अंदाज ही दीपक रावत को सबसे अलग खड़ा करता है। आज हम आपको उनके 5 ऐसे कामों के बारे में बता रहे हैं, जिनकी वजह से लोगों के बीच उनकी जबरदस्त तारीफ हुई। साथ ही हम आपको उनके इन कामों के वीडियो भी दिखा रहे हैं। उम्मीद है कि आपको ये वीडियो पसंद आएंगे। इस बीच अच्छी खबर ये भी है कि दीपक रावत को अब हरिद्वार महाकुंभ मेले की जिम्मेदारी सौंपी गई है। आगे देखिए अलग अलग वीडियो..

1शराब के ठेकों पर मारा छापा तो उड़े सभी के होश

दीपक रावत को एक स्कूल से खबर मिली थी कि स्कूल के आसपास कुछ शराब के ठेके हैं और वहां लोग खुले में शराब पी रहे हैं। ये बात जानकर वो खुद हैरान रह गए। बस फिर क्या था दीपक रावत अपने साथ बिना कोई गार्ड लिए इन सरकारी शराब के ठेकों की तरफ चल पड़े। इस वीडियो में आप खुद देख सकते हैं कि डीएम किस तरह की कार्रवाई कर रहे हैं। अपनी जांच के दौरान डीएम ने पाया कि बाहर लोग शराब के मजे उड़ा रहे हैं। बेखौफ होकर दारू पर्टी चल रही है। एक एक कर दीपक रावत ने पहले इन लोगों को होश ठिकाने लगा दिए।


2डीएम दीपक रावत की छापेमारी से जिम में मचा हड़कंप

डीएम दीपक रावत ने हरिद्वार के एक जिम में छापा मारा। छापेमारी के दौरान जिम में जो कुछ मिला, उसे देख डीएम और उनकी टीम के होश उड़ गए। इस हाई प्रोफाइल जिम में छापेमारी के दौरान प्रतिबंधित दवाओं का जखीरा बरामद हुआ। यही नहीं जिम में शराब की बोतलें भी रखी हुई थीं, ऐसे में ये सवाल उठना लाजिमी है कि भला जिम में शराब की बोतलों का क्या काम...बताया जा रहा है कि युवाओं को बॉडी बनाने के लिए जिम में कई तरह की दवाएं दी जाती थीं।

3दीपक रावत का एक्शन, दुबई में बैठा जलालू खान हिल गया

दरअसल हरिद्वार में एक मेडिकल स्टोर दुबई में बैठे आदमी द्वारा चलाया जा रहा था। इस बात का खुलासा तब हुआ, जब डीएम दीपक रावत ने एसडीएम मनीष सिंह के साथ पुराने रानीपुर मोड़ स्थित आर्या मेडिकल स्टोर पर छापा मारा।डीएम को जब इस बारे में पता चला तो वो खुद हैरान रह गए। पूछताछ की तो पता चला कि दुकान का लाइसेंस जलालू खान के नाम से चल रहा है। डीएम ने अपने मोबाइल से फोन लगाया गया तो जलालू की लोकेशन दुबई में मिली। एसडीएम मनीष सिंह ने इसके बाद जलालू से बात की तो पता चला कि वो बीते 6 साल से दुबई में ही है।हरिद्वार में उसने अपने नाम का लाइसेंस किराये पर दिया हुआ है। तुरंत ही मेडिकल स्टोर पर मौजूद दवाओं की भी जांच शुरू हुई। मेडिकल स्टोर से कुछ प्रतिबंधित दवाएं भी मिलीं। जिलाधिकारी ने मेडिकल को सीज कर दिया।


4मस्जिद में मारा छापा, तो सबके सामने हुआ बड़ा खुलासा

जब पूरे हरिद्वार में गंगा को साफ रखने के लिए पॉलीथीन ना रखने की बात पहले ही सभी को बताई गई है, वहां एक मस्जिद से ये खेप मिलना हैरान करता है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि डीएम दीपक रावत व्यापारी को हड़का रहे हैं। दीपक रावत कह रहे हैं कि ‘पूरे हरिद्वार में इतना बड़ा अभियान चल रहा है और आप मस्जिद की आड़ में मौज काट रहे हो।’ इसके बाद भी व्यापारी कह रहा है कि उसे पहले नहीं बताया गया था। इस मस्जिद से एक शख्स पर शिकंजा कसा गया


5सड़क पर फैला कचरा खुद साफ करने लगे दीपक रावत

ये धरती यानी वसुंधरा...ना जाने कितने युगों से लगातार कहा जा रहा है कि इस धरती को स्वच्छ रखिए। इतने युग बीत गए तो हाल क्या है ? जस के तस। अभी भी कुछ लोग ऐसे हैं, जो बाज़ नहीं आते और कूड़ा-कचरा अपनी मर्जी से जहां तहां फेंक देते हैं। ऊपर से वो कंपनियां भी लाजवाब हैं, जिन्हें कूड़ा उठाने का ठेका दिया गया है। ऐसे में एक जिलाधिकारी सड़क पर उतरता है और कूड़ा-कचरा साफ करने में जुट जाता है। क्या ऐसे जिलाधिकारियों के लिए दिल में सम्मान पैदा नहीं होना चाहिए। ये वीडियो हाल ही में सोशल मीडिया पर अपलोड किया गया है।


Uttarakhand News: deepak rawat viral videos

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें