उत्तराखंड रुद्रप्रयागland slide in rudraprayag sari chalseel village

रुद्रप्रयाग में भूस्खलन से तबाही, घरों से बाहर भागे लोग...अब 7 जिलों में अलर्ट जारी

मौसम विभाग की चेतावनी सही साबित हो रही है। इसका असर रुद्रप्रयाग जिले के सारी चलसील गांव में देखने को मिला है...देखिए तस्वीरें

उत्तराखंड मौसम: land slide in rudraprayag sari chalseel village
Image: land slide in rudraprayag sari chalseel village (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड के लिए एक बार फिर से मौसम विभाग की चेतावनी सही साबित हुई है। इसका सबसे पहला असर रुद्रप्रयाग जिले में देखने को मिला है। बताया जा रहा है कि रुद्रप्रयाग के सारी चलसील गांव में भूस्खलन आया और पूरा गांव मलबे से अट गया। खेत और सड़क..सब कुछ बह गए हैं। बताया जा रहा है कि रुद्रप्रयाग जिले के सारी गांव में मूसलाधार बारिश हो रही थी और इसके चलते पहाड़ी से भूस्खलन हुआ। भूस्खलन की वजह से गांव के खेत मलबे से अट गए हैं। बताया जा रहा है कि गांव की पेयजल लाइनें भी ध्वस्त हो गई हैं। खबर है कि गांव की करीब तीस मीटर सड़क बह गई है। गांव वालों का कहना है कि गांव के ऊपर जंगल में काफी नुकसान हुआ है। फिलहाल शुक्र इस बात का है कि घटना में कोई जनहानि नहीं हुआ है लेकिन मलबे की वजह से लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। आगे देखिए तस्वीरें

  • घरों से भागे लोग

    land slide in rudraprayag sari chalseel village
    1/ 4

    खबर है कि मलबा आते ही गांव के लोग घरों से निकलकर सुरक्षित स्थानों की ओर भाग गए। जिला प्रशासन की टीम मौके के लिए रवाना हो गई है। जिला आपदा कंट्रोल अधिकारी फिलहाल बादल फटने से मना कर रहे हैं।

  • गांव का ये हाल हुआ

    land slide in rudraprayag sari chalseel village
    2/ 4

    तस्वीरें देखकर ही आप अंदाजा लगा सकते हैं कि भूस्खलन से इस गांव में कैसी तबाही मची है। फिलहाल गांव के लोग डरे हुए हैं ...रह-रहकर उन्हें भय सता रहा है।

  • बारिश के बाद ये हाल

    land slide in rudraprayag sari chalseel village
    3/ 4

    अभी ये पहली बारिश है और इसके बाद ये हाल है। मौसम विभाग का कहना है कि भारी बारिश का दौर जारी रहेगा। इसलिए आगे भी सावधान रहने की जरूरत है।

  • अब ये जिले रहें सावधान

    land slide in rudraprayag sari chalseel village
    4/ 4

    मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक देहरादून, नैनीताल, पौड़ी, हरिद्वार, चंपावत, टिहरी और ऊधमसिंह नगर जिलों में भी भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।