उत्तराखंड में मानसून ने पकड़ी रफ्तार.. कल इन 3 जिलों में होगी भारी बारिश

प्रदेश के तीन जिलों में कल भारी बारिश होगी। मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए चेतावनी जारी की है...

monsoon in uttarakhand latest news weather alert - monsoon in uttarakhand,uttarakhand monsoon,weather news uttarakhand,monsoon uttarakhand,uttarakhand news,dehradun news,rudraprayag news,haridwar news,उत्तराखंड में मानसून, उत्तराखंड में मानसून,मौसम समाचार उत्तराखंड,मानसून उत्तराखंड,उत्तराखंड समाचार,देहरादून समाचार,रुद्रप्रयाग समाचार,हरिद्वार समाचार,नैनीताल, चंपावत, पौड़ी,हरिद्वार, देहरादून, ऊधमसिंहनगर, टिहरी

सावधान हो जाइए, सतर्क रहिए, उत्तराखंड में मानसून जल्द ही रफ्तार पकड़ने वाला है। पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। आपदा प्रबंधन विभाग को भी तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं। इस वक्त ज्यादातर पहाड़ी इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है। 3 जुलाई से लेकर आने वाले 48 घंटे तक प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में भारी बारिश होगी। मौसम विभाग की तरफ से पहाड़ी जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मंगलवार को देहरादून समेत ज्यादातर जिलों में भारी बारिश हुई। बारिश की वजह से गर्मी से राहत मिली है, लेकिन जगह-जगह भरे पानी की वजह से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई है। कई जगह से हादसों की भी खबर आई है। बता दें कि प्रदेश में मानसून 24 जून को दस्तक दे चुका है। तब से मौसम की आंख मिचौली जारी है।

यह भी पढें - उत्तराखंड में आया मानसून...अगले 48 घंटे 7 जिलों के लोग संभलकर रहें
देहरादून में सोमवार को भी बारिश हुई, पर बारिश का दौर ज्यादा देर तक नहीं चला। कुछ ही समय बाद दून-मसूरी में धूप निकल आई। कुमाऊं के ज्यादातर इलाकों में बादल छाए हुए हैं। नैनीताल में बारिश हुई है, जिसके बाद मौसम खुशगवार हो गया है। बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री में भी मौसम पल-पल बदल रहा है। बारिश के बावजूद यात्रा पर आए श्रद्धालु बेहद उत्साहित हैं। आज रुद्रप्रयाग, पौड़ी, उत्तरकाशी और चमोली में बारिश हुई, लेकिन गर्मी और उमस से फिर भी राहत नहीं मिली। आने वाले 24 घंटे मौसम के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण रहने वाले हैं। इस दौरान प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में मानसून सक्रिय रहेगा, जिसकी वजह से भारी बारिश होगी। बुधवार को नैनीताल, चंपावत और पौड़ी में भारी बारिश के आसार बन रहे हैं। बारिश का दौर 5 जुलाई तक जारी रहेगा। इस दौरान नैनीताल, चंपावत, पौड़ी के साथ-साथ हरिद्वार, देहरादून, ऊधमसिंहनगर और टिहरी में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है। आप भी सतर्क रहें। खासतौर पर पहाड़ी इलाकों की यात्रा करते वक्त सावधान रहें।


Uttarakhand News: monsoon in uttarakhand latest news weather alert

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें