उत्तराखंड रुद्रप्रयागwomen accused of daughters prostitution uttarakhand

रुद्रप्रयाग में ममता हुई शर्मसार, दो महिलाओं पर अपनी बेटियों से देह व्यापार कराने का आरोप

रुद्रप्रयाग पुलिस ने एक होटल से देह व्यापार कराने वाली दो महिलाओं को पकड़ा है, ये महिलाएं अपनी नाबालिग बच्चियों से गंदा काम करा रही थीं...

शारीरिक शोषण: women accused of daughters prostitution uttarakhand
Image: women accused of daughters prostitution uttarakhand (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: मां को जीवन में भगवान का दर्जा दिया जाता है। कहते हैं कि बेटा कपूत हो सकता है, पर मां कभी कुमाता नहीं हो सकती। ये कहावत आपने भी सुनी होगी, पर रुद्रप्रयाग में जो हुआ वो सुन आप भी खुद को शर्मिंदा महसूस करेंगे। यहां दो मांएं, जिन पर अपनी बच्चियों की देखभाल की, उन्हें सुरक्षित रखने की जिम्मेदारी थी, उन्होंने ही अपनी मासूम बेटियों को जिस्मफरोशी की दलदल में धकेल दिया। ऐसा करते वक्त इन दोनों महिलाओं को ना तो अपनी हरकत पर शर्म आई और ना ही बच्चियों की तकलीफ देख उन पर कोई फर्क ही पड़ा। दोनों बच्चियों की उम्र महज 13 और 16 साल है। इन नाबालिगों से उनकी सगी मां ही देह व्यापार करा रही थीं। देवभूमि रुद्रप्रयाग में ये पाप पिछले काफी समय से हो रहा था। हाल ही में पुलिस ने यहां चल रहे सेक्स रैकेट का खुलासा करते हुए दो महिलाओं को पकड़ा है। पुलिस ने इन महिलाओं और उनकी बेटियों को एक होटल से हिरासत में लिया। आरोप है कि दोनों महिलाएं अपनी बेटियों से देह व्यापार करा रही थीं।

ये भी पढ़ें:

इस संबंध में एक नाबालिग ने शिकायत दर्ज कराई है। नाबालिग ने बताया कि उसके शारीरिक शोषण की जिम्मेदार उसकी सगी मां है। मां ने ही उसे देह व्यापार करने पर मजबूर किया। दोनों बच्चियां अभी नाबालिग हैं। एक की उम्र 13 साल है, तो वहीं दूसरी 16 साल की है। इस मामले में 6 से ज्यादा लोग शामिल बताए जा रहे हैं। पुलिस ने एक नाबालिग का मेडिकल करा दिया है, जबकि दूसरी बच्ची को काउंसलिंग के लिए किशोर न्याय बोर्ड भेजा है। काउंसलिंग पूरी होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। पहाड़ में हुई इस घटना से हर कोई सन्न है। हर कोई यही कह रहा है कि कैसा बुरा वक्त आ गया है, कि एक मां ही बच्चियों को देह के सौदागरों के सामने परोसने लगी है। इससे ज्यादा शर्मनाक और कुछ हो ही नहीं सकता। फिलहाल पुलिस की जांच जारी है, पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है।