देवभूमि में बनेगा देश का सबसे बड़ा ट्यूलिप गार्डन..रोजगार और पर्यटन को लगेंगे पंख

उत्तराखंड में ट्यूलिप गार्डन की योजना आकार लेने लगी है, ये देश का सबसे बड़ा ट्यूलिप गार्डन होगा...

INDIAS LARGEST TULIP GARDEN TO OPEN IN UTTARAKHAND - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, उत्तराखंड ट्यूलिप गार्डन, ट्यूलिप गार्डन उत्तराखँड, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Uttarakhand Tulip Garden, Tulip Garden, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

ट्यूलिप के रंग-बिरंगे फूल भला किसका मन नहीं मोहते। यूं तो ट्यूलिप के गार्डन देखने हों तो लोगों को विदेशों का रुख करना पड़ता है और अपने ही देश में ये हसरत पूरी करनी हो तो केवल कश्मीर ही एकमात्र ऑप्शन है...पर जल्द ही हमारे प्रदेश में भी अपना ट्यूलिप गार्डन होगा। प्रदेश सरकार की कोशिशें रंग लाईं तो जल्द ही हमें पिथौरागढ़ में ट्यूलिप के फूल महकते दिखेंगे। प्रदेश सरकार ने पिथौरागढ़ में ट्यूलिप गार्डन बनाने का फैसला किया है। ये देश का सबसे बड़ा ट्यूलिप गार्डन होगा। इसका मतलब ये है कि अब ट्यूलिप गार्डन देखने के लिए लोगों को स्विटजरलैंड-कश्मीर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। देश का सबसे बड़ा ट्यूलिप गार्डन 50 हेक्टेयर जमीन पर तैयार होगा, जिस पर करीब 50 करोड़ का खर्चा आएगा। उत्तराखंड में ट्यूलिप गार्डन होगा तो देश-विदेश के पर्यटक यहां खिंचे चले आएंगे। इससे पर्यटन को पंख लगेंगे, साथ ही रोजगार के नए मौके भी मिलेंगे।

यह भी पढें - पहाड़ का युवक हरियाणा से लापता...आज होनी थी शादी...ढूंढने में मदद करें
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दावा किया कि पिथौरागढ़ में बनने वाला ट्यूलिप गार्डन कश्मीर के मुकाबले ज्यादा बड़ा और खूबसूरत होगा। कश्मीर में ट्यूलिप गार्डन केवल एक हेक्टेयर जमीन के टुकड़े पर बना है। जब ये 1 हेक्टेयर वाला गार्डन ही लाखों पर्यटकों को अपनी तरफ आकर्षित करने में कामयाब रहा है, तो सोचिए 50 हेक्टेयर में बना गार्डन कितना विशाल और आकर्षक होगा। इसे देखने के लिए लाखों लोग उत्तराखंड आएंगे। खास बात ये है कि इससे स्थानीय युवाओं को रोजगार भी मिलेगा। ये प्रोजेक्ट सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का ड्रीम प्रोजेक्ट है। सीएम के ड्रीम प्रोजेक्ट के तौर पर 13 जिलों में 13 टूरिस्ट डेस्टिनेशन डेवलप किए जाने हैं। इसी प्रयास के तहत पिथौरागढ़ में ट्यूलिप गार्डन बनाया जाना है। सीएम ने कहा कि ये प्रदेश के पर्यटन विकास में मील का पत्थर साबित होगा। ट्यूलिप गार्डन जल्द ही अस्तित्व में आएगा, इसके लिए प्रदेश सरकार तेजी से काम कर रही है।


Uttarakhand News: INDIAS LARGEST TULIP GARDEN TO OPEN IN UTTARAKHAND

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें