उत्तराखंड नैनीतालroyal weding update auli

औली में 200 करोड़ की शाही शादी पर सख्त हाईकोर्ट...पूछा -किसने दी है इजाजत?

ये बात तो आप जानते ही होंगे कि औली में होने वाली 200 करोड़ की शाही शादी पर हाईकोर्ट सख्त है। कोर्ट ने तीन बड़े सवाल पूछे हैं।

औली शाही शादी: royal weding update auli
Image: royal weding update auli (Source: Social Media)

नैनीताल: औली में इन दिनों शाही शादी की तैयारियां चल रही हैं। जबरदस्त इंतजामात किए जा रहे हैं। अरबपति कारोबारी गुप्ता बंधुओं के बेटों की शादी है और इससे पहले ही हाईकोर्ट ने इस शाही शादी पर सवाल उठाए हैं। इस शादी के मामले को गंभीरता से लेते हुए कोर्ट ने सवाल पूछा है कि आखिर शादी की अनुमति किसने दी है। ये ही नहीं कोर्ट ने कड़ा रुख अपनाते हुए दोपहर दो बजे से पहले सफाई के लिए पांच करोड़ रुपये जमा करने के आदेश दिए हैं। इस शादी के जो इवेंट ऑर्गेनाइजर हैं, उनके वकील ने कोर्ट को बताया कि नगर पालिका ने उन्हें इस शादी की परमीशन दी है। इसके लिए उन्होंने बकायदा 30 लाख रुपये सरकार के खाते में जमा किए हैं। इसके अलावा हाईकोर्ट ने एक बड़ी बात कही है। हाईकोर्ट ने हेलीकॉप्टर की लैंडिंग की इजाजत नहीं दी है। पर्यावरण के नुकसान का हवाला देते हुए कोर्ट ने ये फैसला सुनाया है। आज भी इस मामले की सुनवाई जारी रहेगी। आगे जानिए हाईकोर्ट ने आखिर वो तीन बड़े सवाल क्या क्या पूछे हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - उत्तराखंड में भीषण हादसा..6 लोगों की मौत..खत्म हुआ पूरा परिवार
हाईकोर्ट ने तीन बड़े सवाल पूछे हैं
औली में शादी की अनुमति किसने दी?
क्या वहां हेलीपैड बनाया गया है, कितने पेड़ काटे गए हैं ?
क्या पर्यावरण नुकसान के एवज में पांच करोड़ जमा कराए हैं या नहीं?
आपको बता दें कि गुप्ता बंधुओं के बच्चों की शादी का समारोह 18 जून से औली में शुरू हो रहा है। मेहमानों के लिए हैलीपेड की भी व्यवस्था की गई। कोर्ट ने कहा है कि अगर यहां सफाई के लिए रुपये जमा नहीं किए गए तो शादी पर विचार करना होगा। उद्योगपति अजय गुप्ता के बेटे सूर्यकांत की शादी 20 जून को होनी है और अतुल गुप्ता के बेटे शशांक की शादी 22 जून को है। खास बात ये है कि इस शाही शादी पर तब सवाल खड़े हिए जब खबर आई कि यहां मेहमानों को लाने के लिए करीब 200 हेलीकाप्टरों की व्यवस्था की गई है। इस वजह से जोशीमठ और औली के पर्यावरण को बड़े नुकसान पहुंचने की आशंका है। फिलहाल गुप्ता बंधु अपने बेटों की शादी को लेकर काफी उत्साहित है। खबर है कि शादी के बाद नवदंपत्ति भगवान शिव और मां पार्वती का आशीर्वाद लेने त्रियुगीनारायण जाएंगे।