उत्तराखंड देहरादूनrain forecast n uttarakhand

उत्तराखंड में आज भारी बारिश-ओलावृष्टि का अनुमान…8 जिलों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

मौसम में अचानक बदलाव और इस बीच उत्तराखंड के लिए मौसम विभाग ने चेतावनी दी है। जानिए आज कहां कहां बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है।

उत्तराखंड न्यूज: rain forecast n uttarakhand
Image: rain forecast n uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: मौसम ने अचानक करवट बदली है और भीषण गर्मी से लोगों से राहत मिली है। इस बीच आज से लेकर अगले 24 घंटे उत्तराखंड में बारिश और ओलावृष्टि का अनुमान है। पहाड़ी इलाकों में ओले गिरने की संभावना है तो मैदानी इलाकों में भारी बारिश के साथ 70 किमी तक की गति से आंधी भी आ सकती है। मौसम विभाग केन्द्र के मुताबिक आज देहरादून समेत उत्तराखंड के कई राज्यों में बादल छाये रहने का अनुमान है। काफी इलाके ऐसे हैं जहां गर्जना के साथ बारिश होने की संभावना है। उत्तराखंड के लगभग सभी पहाड़ी इलाकों में बारिश की जबरदस्त संभावना बन रही है। ऐसे में रुद्रप्रयाग, चमोली, पिथौरागढ़, उत्तरकाशी, टिहरी जिलों के लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। इसके साथ ही मैदानी इलाकों में आफत और भी ज्यादा बढ़ सकती है। मैदानी इलाकों के बारे में भी जान लीजिए…

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - उत्तराखंड में भीषण हादसा..6 लोगों की मौत..खत्म हुआ पूरा परिवार
देहरादून, उधम सिंह नगर और हरिद्वार में भारी बारिश के साथ तेज आंधी चल सकती है। साथ ही कुछ इलाकों में ओले भी गिर सकते हैं। अनुमान है कि मैदानी इलाकों में 70 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी भी चल सकती है। देहरादून में भी बादल छाये रहने और आंधी आंधी के आसार हैं। मुनस्यारी और नाचनी में मौसम विज्ञान विभाग ने अगले 24 घंटों में ओलावृष्टि की संभावना जताई है। आपको बता दें कि कल से मुनस्यारी में बारिश हो रही है। उधर नाचनी में दोपहर करीब एक बजे से तेज हवाएँ चलना शुरू हुईं और काफी देर तक बूंदाबादी हुई। मौसम विज्ञान विभाग देहरादून ने अगले 24 घंटों में सीमांत जिले के साथ पहाड़ी इलाकों में ओलावृष्टि की संभावना जताई है। साथ ही कहा गया है कि ओलावृष्टि से जनजीवन प्रभावित हो सकता है।