उत्तराखंड के लिए बड़ी खबर..वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड रवाना हुए ऋषभ पंत..धवन चोटिंल हैं

तो उम्मीद की जा सकती है कि उत्तराखंड के ऋषभ पंत इस वर्ल्ड पर खेलते नजर आएंगे। वो इंग्लैंड के लिए रवाना हो गए हैं।

RISHABH PANT MAY PLAY WORLD CUP MATCH - उत्तराखंड, ऋषभ पंत वर्ल्ड कप, ऋषभ पंत शिखर धवन, ऋषभ पंत उत्तराखंड, ऋषभ पंत वर्ल्ड कप मैच, Uttarakhand, Rishabh Pant World Cup, Rishabh Pant Shikhar Dhawan, Rishabh Pant, Uttarakhand, Rishabh Pant Worl, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

वर्ल्ड कप के लिए जिस दौरान टीम इंडिया का सलेक्शन हुआ था, तो एक फैसले से हर कोई हैरान था। ऋषभ पंत के टीम में सलेक्शन न होने की वजह से बड़े बड़े खिलाड़ी भी दंग थे। खैर ऋषभ पंत ने कुछ नहीं कहा और अपने खेल की तरफ फोकस करते रहे। अब खबर आ रही है कि उत्तराखंड के इस लड़के को इंग्लैंड बुला लिया गया है। दरअसल टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन चोटिल हैं और ऐसे में उनकी जगह एक मजबूत खिलाड़ी का टीम में होना जरूरी है। बीसीसीआई ने बिना देर किए गए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को इंग्लैंड के लिए रवाना करवा दिया। शिखर धवन फिलहाल इंग्लैंड में ही रहेंगे और BCCI की मेडिकल टीम की देखरेख में रहेंगे। टीम इंडिया से जुड़ने के तुरंत बाद ऋषभ पंत मैदान में प्रैक्टिस करते दिखेंगे। धवन पर अंतिम फैसला लेने के बाद ही ऋषभ पंत को मौका मिलने की संभावना बन सकती है। खबर है कि टीम इंडिया मैनेजमेंट शिखर धवन की चोट वाली रिपोर्ट को ICC टेक्निकल टीम को सौंपेगी. इसके बाद ही धवन के रिप्लेसमेंट का अनुरोध किया जाएगा।

यह भी पढें - Video: IPL में पहाड़ के ऋषभ पंत की विस्फोटक पारी..छक्का लगाकर दिलाई टीम को जीत
बताया तो ये भी जा रहा है कि शिखर धवन के हाथ में फ्रैक्चर है। उनके बाएं हाथ की तर्जनी और अंगूठे के बीच में चोट है। इस वजह से वो तीन हफ्ते के लिए मैदान से बाहर रह सकते हैं। खबर है कि न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के साथ होने वाले दो मुकाबलों में भी धवन नहीं खेल पाएंगे। बीसीसीआई का कहना है कि ' शिखर धवन इस वक्त मेडिकल टीम की देखरेख में हैं। टीम मैनेजमेंट ने फैसला किया है कि धवन इंग्लैंड में ही रहेंगे और उनकी चोट पर नजरें रखी जाएंगी। आपको बता दें कि ऋषभ पंत ने अब तक 5 वनडे खेले हैं। आईपीएल में उन्होंने 37.53 की औसत से 488 रन बनाए। इसी दौरान उनका स्ट्राइक रेट 162.66 का रहा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धवन ने 117 रन बनाए थे और इसी दौरान ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज नाथन कुल्टर नाइल की एक गेंद उनके अंगूठे पर लग गई थी। अब देखना होगा कि पंत के सितारे वर्ल्ड कप में क्या कहते हैं।


Uttarakhand News: RISHABH PANT MAY PLAY WORLD CUP MATCH

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें