देहरादून के लिए अच्छी खबर...सोमवार से खुलेगा ISBT का वाई-शेप फ्लाईओवर

आईएसबीटी में तैयार वाई-शेप फ्लाईओवर पर सोमवार से वाहन फर्राटा भर सकेंगे, फ्लाईओवर का उद्घाटन मुख्यमंत्री करेंगे।

DEHRADUN ISBT Y SHAPE FLYOVER - देहरादून आईएसबीटी वाई शेप फ्लाईओवर, देहरादून आईएसबीटी फ्लाईओवर, देहरादून फ्लाईओवर, त्रिवेंद्र सिंह रावत, उत्तराखंड सरकार,Dehradun ISBT Y Shap Flyover, Dehradun ISBT Flyover, Dehradun Flyoever, Trivene, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

देहरादून के लोगों की सालों पुरानी साध पूरी होने जा रही है। आईएसबीटी में वाईशेप फ्लाईओवर बनकर तैयार है, सोमवार से इस पर गाड़ियां फर्राटा भर सकेंगी। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत इस फ्लाईओवर का उद्घाटन करेंगे, जिसके बाद इस पर वाहनों की आवाजाही शुरू हो जाएगी। ट्रैफिक के लगातार बढ़ रहे बोझ से हांफ रही दून सिटी को इससे काफी राहत मिलेगी। इस वक्त रिस्पना से डाटकाली जाने वाले वाहनों की वजह से आईएसबीटी में हर वक्त जाम लगा रहता है। फ्लाईओवर के शुरू होने के बाद आए दिन लगने वाले जाम से निजात मिलेगी। लोनिवि साल 2017 से इस फ्लाईओवर का निर्माण करा रहा था, 595 मीटर लंबे डबल लेन और वन-वे वाले इस फ्लाईओवर पर 29 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं। फ्लाईओवर खुलने के बाद जो भी गाड़ियां हरिद्वार हाईवे, रिस्पना, ऋषिकेश, गढ़वाल और कुमाऊं मंडल से देहरादून आएंगी, वो शहर के भीतर दाखिल हुए बिना फ्लाईओवर से सीधे दिल्ली, रुड़की और सहारनपुर जा सकेंगी।

यह भी पढें - वाह..पहाड़ में ड्रोन से अस्पताल पहुंचाया गया ब्लड सैंपल..देश में ऐसा पहली बार हुआ..देखिए
इसका एक बड़ा फायदा ये होगा कि आईएसबीटी चौराहे पर जाम नहीं लगेगा। इस वन-वे वाईशेप फ्लाईओवर की लंबाई 6 सौ मीटर है। लोक निर्माण विभाग ने फ्लाईओवर पर गाड़ियों की आवाजाही शुरू कराने की तैयारी पूरी कर ली है। बता दें कि ये फ्लाईओवर दो महीने पहले ही बनकर तैयार हो गया था, लोनिवि इसे जल्द से जल्द वाहनों के लिए खोल देना चाहता था, लेकिन लोकसभा चुनाव की आचार संहिता की वजह से इसका उद्घाटन नहीं हो पाया। आचार संहिता खत्म होने के बाद लोनिवि ने फ्लाईओवर के उद्घाटन के लिए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से समय मांगा और सीएम ने भी उन्हें निराश नहीं किया। सीएम ने 10 जून को फ्लाईओवर का उद्घाटन करने की सहमति दी है। सोमवार सुबह साढ़े दस बजे फ्लाईओवर वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया जाएगा।


Uttarakhand News: DEHRADUN ISBT Y SHAPE FLYOVER

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें