देवभूमि में 200 करोड़ की रॉयल वेडिंग..55 बॉलीवुड स्टार आएंगे..5 करोड़ के फूलों से सजेगी औली

मशहूर उद्योगपति गुप्ता बंधु अपने बेटों की शादी औली में करने जा रहे हैं, इस शाही शादी में 2 सौ करोड़ से ज्यादा खर्च होंगे...

ROYAL WEDDING IN AULI - उत्तराखंड, औली रॉयल वेडिंग, औली गुप्ता ब्रदर्स वेडिंग, औली वेडिंग डेस्टिनेशन, वेडिंग डेस्टिनेशन उत्तराखंड, Uttarakhand, Auli Royal Wedding, Auli Gupta Brothers Wedding, Auli Wedding Destination, Weddi, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड की खूबसूरत वादियां जल्द ही एक शाही शादी की गवाह बनेंगी। दक्षिण अफ्रीका के मशहूर बिजनेसमैन गुप्ता बंधु अपने लाडलों की शादी चमोली जिले के औली में करने जा रहे हैं। औली में शानदार विवाह समारोह होगा, जिसमें बॉलीवुड के साथ ही दूसरे क्षेत्रों की मशहूर हस्तियां शिरकत करेंगी। बताया जा रहा है कि इस विवाह समारोह में दो सौ करोड़ से ज्यादा खर्च होंगे। 18 से 22 जून तक यहां दो शाही शादी समारोह होंगे...दक्षिण अफ्रीका के मशहूर बिजनेसमैन गुप्ता बंधु वहां के पूर्व राष्ट्रपति जैकब जुमा के बेहद करीबी माने जाते हैं। वो अपने बेटों की शादी के लिए ऐसे डेस्टिनेशन की तलाश में थे, जो प्रकृति की खूबसूरती से भरा हो, और उनकी ये तलाश खत्म हुई औली में। इस शादी में 2 सौ करोड़ से ज्यादा खर्च होंगे। उद्योगपति अजय गुप्ता के बेटे सूर्यकांत का विवाह समारोह 18 से 20 जून तक चलेगा, जबकि अतुल गुप्ता के पुत्र शशांक की शादी के कार्यक्रम 20 से 22 जून तक होंगे।

यह भी पढें - केदारनाथ में खुद को VIP बता रहे थे ये लोग? पुलिस पर लगे आरोप झूठे? DM मंगेश करेंगे जांच
सूर्यकांत की दुल्हन दिल्ली और शशांक की दुल्हन दुबई की रहने वाली हैं। गुप्ता बंधुओं ने कुछ दिन पहले सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात की थी, उन्होंने सीएम को बताया था कि वो अपने बेटों की शादी के लिए इटली को फाइनल करने जा रहे हैं, तब सीएम ने उन्हें शादी समारोह उत्तराखंड में करने का सुझाव दिया था, ये सुझाव गुप्ता बंधुओं को जंच गया और सहमति मिलने के साथ ही शादी की तैयारियां शुरू हो गईँ। शादी समारोह को खास बनाने का जिम्मा सुमित अदलखा को सौंपा गया है, जो कि गुप्ता बंधुओं के पारिवारिक मित्र होने के साथ ही इवेंट कंपनी के मालिक भी हैं। इवेंट मैनेजमेंट कंपनी के 800 लोग औली पहुंच गए हैं। शुक्रवार को शादी समारोह के लिए औली में भूमि पूजन किया गया। समारोह स्थल की सजावट के लिए पांच करोड़ के फूल स्विटजरलैंड से मंगाए गए हैं, पूरी औली घाटी को फूलों से सजाया जाएगा। मेहमानों के रहने के लिए औली में फाइव स्टार सुविधा से लैस टेंट लगाए जा रहे हैं।

यह भी पढें - देहरादून में ओवर स्पीड गाड़ियों पर लगाम लगाएगी ‘स्पीड गन’..RTO ने तैयार किया प्लान
मेहमान शादी में हिस्सा लेने के साथ ही रोमांच का भी लुत्फ उठा सकेंगे। 18 से 22 जून तक औली में संचालित होने वाली ट्रॉली का पूरा खर्च गुप्ता बंधु उठाएंगे। जो मेहमान बदरी-केदार के दर्शन करना चाहेंगे, उनके लिए औली में चॉपर का इंतजाम किया गया है। ये शादी औली के लोगों के लिए भी शानदार होने वाली है, 16 और 17 जून को औली निवासियों के लिए भोज का आयोजन किया गया है। शाही शादी है तो जाहिर है मेहमान भी खास होंगे, कई बॉलीवुड स्टार शादी में हिस्सा लेने आ रहे हैं। इन मेहमानों को दिल्ली से औली तक लाने ले जाने के लिए 150 चॉपर लगाए गए हैं। अब तक डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए लोगों के पास केरल, गोवा जैसे कुछ गिने-चुने ऑप्शन ही मौजूद थे, लेकिन उत्तराखंड में होने वाली इस शादी से प्रदेश को वेडिंग डेस्टिनेशन के तौर पर विकसित करने में मदद मिलेगी। उत्तराखंड सरकार लंबे वक्त से यहां के टूरिस्ट प्लेसेज को वेडिंग डेस्टिनेशन के तौर पर पहचान दिलाने की कोशिश में जुटी है। इस कोशिश के अच्छे नतीजे भी दिख रहे हैं। ये प्रदेश सरकार की कोशिश का ही नतीजा है कि उद्योगपति गुप्ता बंधुओं ने अपने बेटों की शादी के लिए औली को चुना।


Uttarakhand News: ROYAL WEDDING IN AULI

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें