चले गए प्रकाश पंत...माता-पिता को नहीं पता दुनिया छोड़ कर चला गया उनका लाल

प्रकाश पंत के निधन से पूरा प्रदेश शोक में डूबा है, लेकिन ये दुखद खबर अब तक उनके माता-पिता से छुपाकर रखी गई है...

prakash pant mother and father - प्रकाश पंत माता-पिता, Prakash Pant parents,प्रकाश पंत, प्रकाश पंत निधन, वित्त मंत्री प्रकाश पंत, प्रकाश पंत जीवन, प्रकाश पंत उत्तराखंड, Prakash Pant, Prakash Pant, Prakash Pant, Prakash Pant Life, Pra, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड के वित्त मंत्री प्रकाश पंत अब हमारे बीच नहीं हैं, उनके निधन से पूरा प्रदेश गम में डूबा है, पिथौरागढ़ में लोग बिलख-बिलख कर रो रहे हैं...हर कोई गमगीन है, लेकिन इसे भाग्य की विडंबना ही कहेंगे कि उनके बूढ़े माता-पिता को अब तक अपने लाडले की मौत की खबर नहीं है। पता नहीं क्या होगा जब उनके बुजुर्ग माता-पिता को अपने लाडले के चले जाने की जानकारी मिलेगी। पूरा प्रदेश इस वक्त शोक में डूबा है, पर प्रकाश पंत के माता-पिता को फिलहाल उनके निधन की सूचना नहीं दी गई है। पिता मोहन चंद्र पंत और माता कमला पंत को इस हादसे का पता न चले इसके लिए पंत के आवास का लैंडलाइन फोन बुधवार को ही काट दिया गया था। टीवी का केबल भी हटा दिया गया था, ताकि ये खबर घर तक ना पहुंच सके। इस वक्त पंत के घर में किसी बाहरी व्यक्ति को आने नहीं दिया जा रहा, यही नहीं यहां अखबार भी नहीं पहुंचने दिया गया।

यह भी पढें - अपनी 'नन्ही कली' को छोड़कर चले गए प्रकाश पंत..अफसर बेटी के नाम लिखी थी ये कविता
प्रकाश पंत के माता-पिता बूढ़े हैं, किसी भी माता-पिता के लिए इससे बड़ा दुख और दुर्भाग्य कोई और नहीं हो सकता कि उन्हें अपने जीते जी संतान को अंतिम विदाई देनी पड़े। प्रकाश पंत के बड़े भाई कैलाश पंत भी अपने पिता से मिलने गए जरूर थे, लेकिन उन्हें छोटे भाई की मौत की खबर देने की हिम्मत नहीं जुटा पाए। उन्हें भी डर है कि पता नहीं माता-पिता ये सदमा कैसे सह पाएंगे। हालांकि उन्होंने माता-पिता से ये जरूर कहा कि प्रकाश पंत की तबीयत बेहद खराब है। इसी बीच खबर मिल रही है कि प्रकाश पंत का पार्थिव शरीर शनिवार को पिथौरागढ़ पहुंच सकता है। एहतियात के तौर पर उनके घर में जिला अस्पताल के डॉक्टरों की तैनाती की गई है, जो कि प्रकाश पंत के माता-पिता के स्वास्थ्य पर नजर बनाए हुए हैं। बता दें कि उत्तराखंड सरकार में संसदीय कार्य, वित्त और आबकारी विभाग मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाल रहे प्रकाश पंत का बुधवार को अमेरिका में निधन हो गया था, वो कैंसर से जूझ रहे थे।

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Uttarakhand News: prakash pant mother and father

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें