देहरादून: इन चीतों की फुर्ती से बची 4 जिंदगियां..मेडल के लिए भेजा गया नाम

वास्तव में सलाम है देहरादून के इन दो चीता कांस्टेबलों को। अपनी सूझबूझ से उन्होंने 4 जिंदगियां बचा लीं। पढ़िए पूरी खबर

DEHRADUN POLICE CHEETAH CONSTABLE SURENDRA SINGH PANWAR AND KESHAR SINGH - उत्तराखंड, देहरादून पुलिस, देहरादून पुलिस केशर सिंह, देहरादून पुलिस सुरेन्द्र सिंह पंवार, देहरादून चीता कांस्टेबल , Uttarakhand, Dehradun police, Dehradun police, Keshar Singh, Dehradun police Surendr, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

वो खाकी समाज के हित में कामं आए, तो वास्तव में रक्षक है। वो खाकी लोगों की जिंदगियां बचा ले, तो वास्तव में देवदूत है। खाकी का ऐसा ही रूप देहरादून में देखने को नज़र आया है। ये दो जांबाज चीता कांस्टेबल मौत के मुंह से 4 जिंदगियों को बचा ले आए। कांस्टेबल सुरेंद्र सिंह और केसर सिंह पंवार...अब इन दो सिपाहियों के नाम देहरादून SSP ने पदक के लिए भेजे हैं। आपको बता दें कि सोमवार की देर रात करीब 3 बजे देहरादून के रायपुर क्षेत्र में बवाल मच गया था। शार्ट सर्किट होने की वजह से एक घर में बने टेंट हाउस में आग लग गई थी। पुलिस को इस बात की खबर की गई, तो जवानों ने बिना वक्त गंवाएं मौके पर पहुंचना बेहतर समझा। चीता पुलिस ने घर की दीवार तोड़ी और घर फंसे चार लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। इसके बाद वक्त की नज़ाकत को समझते हुए तुरंत ही सभी को अस्पताल ले जाया गया। भवन स्वामी दिनेश, उमा, विवेक और विशाल आज पुलिस का लाख लाख शुक्रिया अदा कर रहे हैं।

यह भी पढें - देवभूमि के अजीत डोभाल के सामने इस बार भी कड़ी चुनौतियां..PM मोदी ने जताया भरोसा
देहरादून एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने इस काम के लिए कांस्टेबल सुरेंद्र सिंह और केसर सिंह पंवार के नाम आगे पदक के लिए बढ़ाए हैं। उत्तराखंड पुलिस के फेसबुक ऑफिशियल पेज पर इस बारे में भी जानकारी दी गई है। इसमें बताया गया है कि ‘सोमवार को देर रात में रायपुर के नेहरुग्राम में एक मकान में स्थित टैंट हाउस में भीषण आग लगने से एक परिवार के चार सदस्य घर में फंसे हैं। जहां एक ओर सूचना पर रायपुर पुलिस व फायर सर्विस आग बुझाने का प्रयास कर रहे थे। वहीं दूसरी तरफ रायपुर थाने से चीता यूनिट पर मौजूद Uttarakhand Police के जावान सुरेन्द्र_सिंह व केशर_सिंह परिवार को बाहर निकालने के लिए घर की दीवार तोड़ने लगे जिसमें उन्हे सफलता प्राप्त हुई और उनके द्वारा परिवार के चारों सदस्यों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। तथा उन्हे उपचार हेतु नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिसकी यादव परिवार द्वारा व स्थानिय जनता द्वारा बहुत सराहना की गयी। कुछ ही देर में फायर सर्विस द्वारा आग पर काबू पा लिया गया था।

#मित्र_पुलिस_के_चीतों_की_फुर्ती_से_बची_यादव_परिवार_की_जान

सोमवार को देर रात में रायपुर के नेहरुग्राम में एक मकान में...

Posted by Uttarakhand Police on Monday, June 3, 2019


Uttarakhand News: DEHRADUN POLICE CHEETAH CONSTABLE SURENDRA SINGH PANWAR AND KESHAR SINGH

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें