उत्तराखंड के दो जिलों में बादल फटे...अब 5 जिलों में बारिश-आंधी का अलर्ट

रविवार को हुई बारिश के बाद कई इलाकों के तापमान में कमी आई है, लोग राहत महसूस कर रहे हैं, वन विभाग भी बारिश की बाट जोह रहा है।

WEATHER FORECAST FOR UTTARAKHAND - उत्तराखंड, उत्तराखंड मौसम , उत्तराखंड बारिश, उत्तराखंड आंधी, देहरादून मौसम, अइल्मोडा़ मौसम, Uttarakhand, Uttarakhand weather, Uttarakhand rain, Uttarakhand storm, Dehradun weather, Alemoda weather, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड में मौसम ने एक बार फिर करवट बदली है। रविवार को कई क्षेत्रों में बारिश हुई, जिससे गर्मी से परेशान लोग राहत महसूस कर रहे हैं, पर कई इलाकों के लिए बारिश आफत की बारिश साबित हुई। चमोली और अल्मोड़ा में बारिश और बादल फटने से भारी नुकसान हुआ है। इसलिए इन दो जिलों के लोगों को एक बार फिर से सावधान रहने की दरकार है। इसके अलावा तीन जिलों में तेज आंधी की संभावनाएं हैं। मौसम विभाग की मानें तो फिलहाल मौसम के तीखे तेवर यूं ही बरकरार रहेंगे। बारिश से राहत तो मिलेगी, पर मुश्किलें भी बढ़ेंगी। उत्तराखंड के कुछ जिलों में सोमवार शाम को तेज आंधी-तूफान आने की संभावना है। कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। आज सूबे के पर्वतीय हिस्सों में बारिश के साथ-साथ ओलावृष्टि के आसार हैं। मैदानी इलाकों में लोगों को अंधड़ का सामना करना पड़ सकता है। कुमाऊं के दो जिलों नैनीताल और ऊधमसिंहनगर में 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी। देहरादून वासियों की भी मुश्किलें कम नहीं होंगी।

यह भी पढें - उत्तराखंड में आसमान से बरसी आफत...बादल फटने से दो जिलों में भीषण तबाही.देखिए वीडियो
बारिश से आम लोग राहत महसूस कर रहे हैं, वन विभाग भी बारिश का इंतजार कर रहा है। इन दिनों उत्तराखंड दावानल की चपेट में है। चमोली से लेकर हल्द्वानी तक जंगल आग से धधक रहे हैं। बारिश होती है तो जंगलों में लगी आग को बुझाने में काफी मदद मिलेगी। वनाग्नि पर काबू पाने के लिए वन विभाग अब आकाश पर नजरें गढ़ाए हुए है। बात करें प्रदेश की राजधानी देहरादून की, तो यहां मौसम में आया बदलाव ठंडक का अहसास साथ लाया है। दून के आसमान में बादलों का डेरा है, जिससे तापमान में भी गिरावट आई है। मसूरी में रविवार को भी बारिश हुई थी, जिसके बाद यहां मौसम खुशगवार बना हुआ है। बारिश ने मसूरी घूमने आए पर्यटकों के चेहरे खिला दिए। खुशनुमा मौसम में पर्यटक माल रोड पर चहलकदमी करते दिखे। पिछले 48 घंटे में देहरादून के अधिकतम तापमान में 2.1 डिग्री सेल्यियस की कमी दर्ज की गई. जबकि मसूरी में 3.2 डिग्री सेल्सियस की कमी रही। प्रदेश के दूसरे इलाकों में भी तापमान में कमी आई है, गर्मी से बेहाल लोग राहत महसूस कर रहे हैं।


Uttarakhand News: WEATHER FORECAST FOR UTTARAKHAND

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें