उत्तराखंड में आसमान से बरसी आफत...बादल फटने से दो जिलों में भीषण तबाही.देखिए वीडियो

चमोली में बादल फटने से एक बुजुर्ग की मौत हो गई...अल्मोड़ा में भी बादल फटने से भारी तबाही हुई है, बागेश्वर में आकाशीय बिजली गिरने से 88 मवेशी मर गए..

Thunder storm in uttarakhand - उत्तराखंड न्यूज, चमोली बादल फटा, अल्मोड़ा बादल फटा, उत्तराखंड क्लाउड बर्स्ट, उत्तराखंड वेदर, Uttarakhand News, Chamoli Badal Fata, Almora Badal Fata, Uttarakhand Cloud Burst, Uttarakhand Weather, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

इस वक्त एक बड़ी खबर उत्तराखंड के चमोली और अल्मोड़ा से आ रही है, जहां बादल फटने की वजह से भारी तबाही हुई है। चमोली में बादल फटने की वजह से एक आदमी की मौत हो गई, गांव में बनी पुलिया ध्वस्त हो गई है, जबकि अल्मोड़ा में भी भारी नुकसान होने की खबर है। रविवार को उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में खूब बारिश हुई। चमोली जिले के गैरसैंण में मईथान लामबगड़ इलाके में बादल फटने से तबाही हुई है। आकाश से बरसी आफत ने 80 साल के बुजुर्ग बादर सिंह की जान ले ली। इलाके में बनी पुलिया तेज बहाव में बह गई है, जिससे गांव का दूसरे क्षेत्रों से संपर्क कट गया है। खेतों को भी भारी नुकसान हुआ है। ग्रामीण डरे हुए हैं, प्रशासन से मदद मांग रहे हैं। बचाव टीम मौके पर पहुंच गई है और राहत कार्य में जुटी है। आगे देखिए वीडियो

यह भी पढें - उत्तराखंड में सड़क पर मचा कोहराम...कार-ऑटो की भिड़ंत में 2 मौत..9 घायल
अल्मोड़ा के चौखुटिया में भी बादल फटने से तबाही हुई है। असेटी गांव में बादल फटने की वजह से दो गौशालाएं बह गईं। रामगंगा उफान पर है, प्रशासन ने लोगों से नदी के पास ना जाने को कहा है। एसडीआरएफ की टीम दोनों जगह राहत और बचाव कार्य के लिए पहुंच गई है। एक बुरी खबर बागेश्वर से भी आ रही है, जहां कपकोट तहसील के अंतर्गत आने वाले लाहूर तोक लोधुरा में बिजली गिरने की वजह से 8 परिवारों के मवेशी मौत के मुंह में समा गए। 88 भेड़ों की मौत हो गई।

चौखुटिया, खीड़ा-खन्सर।

में बादल फटा

Posted by Anil Chaudhary Kaku'z on Sunday, June 2, 2019

नायब तहसीलदार, पटवारी राजस्व टीम सहित, पशुपालन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई है। राज्य मौसम केंद्र ने सोमवार को भी मौसम के खराब बने रहने की चेतावनी दी है। पर्वतीय इलाकों में बारिश के साथ ही ओलावृष्टि की चेतावनी दी गई है। कई जगह आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है। आप भी सतर्क रहें।


Uttarakhand News: Thunder storm in uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें