उत्तराखंड kailash kher to open music academy in uttarakhand

ऋषिकेश में एकेडमी खोलेंगे बॉलीवुड सिंगर कैलाश खेर...गरीब बच्चों को देंगे संगीत की शिक्षा

ऋषिकेश आए सूफी गायक कैलाश खेर ने गरीब युवाओं के लिए एक बड़ा फैसला लिया है...वो परमार्थ निकेतन में ये काम करने जा रहे हैं

उत्तराखंड: kailash kher to open music academy in uttarakhand
Image: kailash kher to open music academy in uttarakhand (Source: Social Media)

: सूफियाना गायकी के लिए मशहूर कैलाश खेर संगीत सिखने के इच्छुक युवाओं के लिए जल्द ही एक बड़ा काम करने वाले हैं। बॉलीवुड गायक कैलाश खेर उत्तराखंड के ऋषिकेश में जल्द ही एक संगीत एकेडमी खोलेंगे। जो युवा म्यूजिक के क्षेत्र में करियर बनाना चाहते हैं, वो इसमें एडमिशन ले सकेंगे। यहां उन्हें संगीत की बारिकियां सीखने को मिलेंगी साथ ही संगीत के क्षेत्र में करियर बनाने में भी मदद मिलेगी। कैलाश खेर की ये अकेडमी दूसरे संस्थानों से कैसे अलग और हट कर होगी चलिए ये भी आपको बता देते हैं। इस अकेडमी में उन युवाओं को गीत और संगीत की ट्रेनिंग दी जाएगी, जिनके मन में संगीत के लिए जुनून है, लेकिन जेब खाली है। मतलब वो छात्र जो गरीब होने की वजह से म्यूजिक की ट्रेनिंग नहीं ले पाते, वो इस अकेडमी में आएंगे और यहां दाखिला पाएंगे। ऋषिकेश प्रवास पर आए गायक कैलाश खेर ने इस बात का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि इस अकादमी में आर्थिक रूप से कमजोर युवाओं को गीत व संगीत का प्रशिक्षण दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - देवभूमि के ITBP जवान ने गाया देश को समर्पित गीत..देशभर में हुई आवाज़ की तारीफ...देखिए
इस अकेडमी की स्थापना परमार्थ निकेतन में की जा सकती है, क्योंकि स्वामी चिदानंद सरस्वती ने कैलाश खेर से इस काम के लिए उत्तराखंड को चुनने की अपील की है। उनका कहा कैलाश खेर कभी टालेंगे भी नहीं। पीएम मोदी की तरह ही कैलाश खेर का भी देवभूमि से आध्यात्मिक रिश्ता है। वो तो ये तक कहते हैं कि उत्तराखंड ही वो जगह है, जो उन्हें जिंदा रहने के लिए प्रेरित करती है...जिसकी वजह से वो जी रहे हैं।

उन्होंने कहा कि अकेडमी को पहले ऑनलाइन शुरू किया जाएगा। छात्रों के रुझान को देखने के बाद इसे ऑफलाइन शुरू करेंगे। दो दिन के लिए ऋषिकेश आए गायक कैलाश खेर ने परमार्थ निकेतन गंगा घाट पर आयोजित मानस कथा में हिस्सा लिया। साथ ही संगीत से जल और पर्यावरण के लिए समाज को जागरूक करने की शपथ ली इस दौरान उनका परिवार भी साथ में था। कैलाश खेर ने अपने परिवार के साथ विश्व ग्लोब का जलाभिषेक किया, साथ ही पर्यावरण को बचाने की शपथ भी ली।