देवभूमि की शिल्पा..इस बेटी ने स्वरोजगार से बनाई नई पहचान..दूसरों को भी दिया रोजगार

शिल्पा भट्ट बहुगुणा आज एक सफल बिजनेस वुमन के तौर पर जानी जाती हैं, उनकी सफलता का सफर जारी है...

story of shilpa bhatt bahuguna of uttarakhand - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, शिल्पा भट्ट बहुगुणा, शिल्पा भट्ट बहुगुणा देहरादून,Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Shilpa Bhatt Bahuguna, Shilpa Bhatt Bahug, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

जहां कोशिशों का कद बड़ा होता है, वहां नसीबों को भी झुकना पड़ता है, ये लाइनें पहाड़ की होनहार बेटी शिल्पा भट्ट बहुगुणा पर एकदम फिट बैठती हैं। 25 साल की जिस उम्र में युवा अपने करियर को आगे बढ़ाने की कोशिश में जुटे होते हैं, दोस्तों के साथ मस्ती करते हैं, उस उम्र में शिल्पा ने खुद का प्रोडक्शन हाउस खोला है। यही नहीं वो 'पिज्जा इटालिया' देहरादून की प्रबंध निदेशक भी हैं। शिल्पा बेहद प्रतिभाशाली हैं, साथ ही मेहनती भी। कड़ी मेहनत के दम पर वो अपनी अलग पहचान बना चुकी हैं। खुद के दम पर अपनी पहचान गढ़ने वाली शिल्पा की ये सफलता इसलिए भी खास है क्योंकि वो अब तक पहाड़ के सौ से ज्यादा लोगों को रोजगार दे चुकी हैं। वो ना सिर्फ खुद आगे बढ़ रही हैं, बल्कि पहाड़ के लोगों को भी आगे बढ़ाने के लिए प्रयास कर रही हैं। 25 साल की उम्र में वो अपने काम के लिए कई पुरस्कार जीत चुकी हैं। आगे जानिए कि किस तरह से वो उत्तराखंड के लिए काम करती जा रही हैं।

यह भी पढें - देवभूमि की लेडी सिंघम…2 साल में निपटा दिए कई शातिर अपराधी, बनाया नया रिकॉर्ड
शिल्पा को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री की तरफ से सबसे कम उम्र की उद्यमी के तौर पर पुरस्कृत किया गया है। यही नहीं अमूल इंडिया गुजरात की तरफ से उन्हें अमूल विद्या भूषण पुरस्कार मिल चुका है।
shilpa bhatt bahuguna
चलिए आपको शिल्पा भट्ट के बारे में थोड़ी जानकारी और दे देते हैं। शिल्पा मीडिया बैकग्राउंड से हैं। उन्होंने अपनी पढ़ाई दून के समर वैली और ब्रुकलिन स्कूल से की है। स्कूली पढ़ाई पूरी करने के बाद शिल्पा ने मास कम्युनिकेशन में ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन किया। जर्नलिज्म की पढ़ाई पूरी करने के बाद शिल्पा प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम कर चुकी हैं, वो जीवन में हमेशा से कुछ बड़ा करना चाहती थीं। इसका मौका उन्हें दो साल पहले तब मिला, जब उन्होंने शिल्पा प्रोडक्शंस नाम से अपना खुद का प्रोडक्शन हाउस खोला। अपने प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले उन्होंने पानी बचाने का संदेश देने वाली एक शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री बनाई, जिसकी हर जगह खूब तारीफ हुई।

यह भी पढें - पहाड़ का भोटिया कुत्ता..तेज निगाहें, सुडौल बदन...बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है
यही नहीं इसके लिए उन्हें उत्तराखंड के राज्यपाल की तरफ से बेस्ट फिल्म प्रोड्यूसर का पुरस्कार भी मिला। शिल्पा डॉक्यूमेंट्री बनाने के साथ ही खुद का व्यवसाय शुरू कर चुकी हैं। जिसमें उन्हें खूब सफलता मिली है। इस वक्त शिल्पा के निर्देशन में देहरादून में चार पिज्जा आउटलेट चल रहे हैं। हाल ही में उन्होंने मसूरी में अंग्रेजी बीट नाम से एक शानदार रेस्टोरेंट खोला है। यही नहीं इसी महीने वो क्लेमेंटाउन क्षेत्र में साउथ इंडियन रेस्टोरेंट की यूनिट खोलने जा रही हैं, जिसका नाम होगा इडली बार। क्रिएटिव राइटिंग के लिए भी शिल्पा कई बार सम्मानित हो चुकी हैं। अपनी मेहनत और हुनर के दम पर शिल्पा युवाओं के लिए प्रेरणास्त्रोत बन गई हैं, उनकी सफलता का सफल जारी है। हमारी तरफ से पहाड़ की इस प्रतिभाशाली बेटी को ढेर सारी शुभकामनाएं...


Uttarakhand News: story of shilpa bhatt bahuguna of uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें