बहू-बेटे के साथ बद्रीनाथ के दर पर मुकेश अंबानी...इस काम के लिए दान 2 करोड़ रुपये

उद्योगपति मुकेश अंबानी ने शनिवार को भगवान बदरीनाथ के दर्शन किए। बदरीधाम के बाद वो बाबा केदार के दर्शन करने जाएंगे।

mukesh ambani in badrinath dham - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, बद्रीनाथ धाम, मुकेश अंबानी बद्रीनाथ, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Badrinath Dham, Mukesh Ambani Badrinath, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

भगवान बदरीनारायण के भक्त पूरी दुनिया में हैं, यहां आने वाले श्रद्धालु अपनी तरफ से अनोखी और बहुमूल्य भेंटे भगवान बदरीनाथ को चढ़ाते रहे हैं, ये भेटें चर्चा में भी खूब रहती हैं। विश्व प्रसिद्ध उद्योगपति मुकेश अंबानी भी भगवान बदरीनारायण के भक्त हैं। वो और उनका पूरा परिवार समय-समय पर उत्तराखंड आकर भगवान बदरीनाथ के दर्शन करते रहे हैं। शनिवार को उद्योगपति मुकेश अंबानी एक बार फिर बदरीनाथ पहुंचे, और इस बार भी उन्होंने भगवान बदरीनारायण के लिए एक अनोखी सौगात दी। अब भगवान को जो भी चंदन और केसर चढ़ाया जाएगा, वो अंबानी परिवार की तरफ से चढ़ाया जाएगा। मुकेश अंबानी ने बीकेटीसी को चंदन और केसर की खरीद के लिए दो करोड़ रुपए दिए। पिछले साल 24 मई 2018 को भी मुकेश अंबानी बदरीनाथ धाम आए थे। उस वक्त उनके साथ बेटा आकाश अंबानी और बहू श्लोका भी मौजूद थीं। भगवान बदरीनाथ और केदारनाथ के दर्शन करने के बाद उन्होंने मंदिर के लिए 2 करोड़ 17 लाख की धनराशि भेंट की थी।

यह भी पढें - देवभूमि की दबंग DM..अस्पताल से गायब मिले डॉक्टर, सभी की सैलरी रोक दी
शनिवार को उद्योगपति मुकेश अंबानी एक बार फिर बदरीनाथ धाम में थे। भगवान के दर्शन करने के बाद उन्होंने आधे घंटे तक भगवान बदरी विशाल की पूजा की। साथ ही मंदिर में हो रहे गीता पाठ और पूजा में भी हिस्सा लिया। उन्होंने भगवान बदरी नारायण की आराधना कर देश के कल्याण की कामना की। मुकेश अंबानी ने बीकेटीसी को चंदन और केसर की खरीद के लिए दो करोड़ रुपए भी दिए। बीकेटीसी के पदाधिकारियों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि तमिलनाडु में धीरू भाई अंबानी के नाम से जमीन खरीदी जाएगी, जहां चंदन की खेती होगी। इस चंदन का इस्तेमाल बदरीनाथ धाम में होगा, चंदन की खेती से बदरीनाथ धाम में चंदन की समस्या दूर हो जाएगी। आपको बता दें कि मुकेश अंबानी हर साल भगवान बदरी विशाल के दर्शन करने आते हैं, भगवान बद्रीश में उनकी अगाध श्रद्धा है। वो हर साल यहां आकर पूजा में इस्तेमाल होने वाले चंदन के लिए पैसे दान करते हैं। बदरीनाथ के दर्शन करने के बाद मुकेश अंबानी केदारनाथ धाम जाएंगे।


Uttarakhand News: mukesh ambani in badrinath dham

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें