उत्तराखंड के रुझानों में BJP का क्लीन स्वीप..हरिद्वार सीट पर सबसे रोचक लड़ाई

उत्तराखंड में हरिद्वार लोकसभा सीट ने हालांकि पेंच फंसाया है लेकिन अब बीजेपी आगे बढ़ती दिख रही है।

LOKSABHA CHUNAV RESULT 2019 UTTARAKHAND RESULT - उत्तराखंड लोकसभा रिजल्ट, उत्तराखंड लोकसभा चुनाव, हरिद्वार लोकसभा सीट, टिहरी लोकसभा सीट, गढ़वाल लोकसभा सीट, अल्मोड़ा लोकसभा सीट, नैनीताल लोकसभा सीट, Uttarakhand Lok Sabha Result, Uttarakhand Lok Sabha, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

चुनावी रिजल्ट में उत्तराखंड पर भी देशभर की निगाहें हैं क्योंकि पिछली बार प्रचंड बहुमत बीजेपी को ही गया था। 5 सीटों पर बीजेपी ने परचम लहराया था। इस बार भी बीजेपी के लिए शुरुआती खुशखबरी आ रही है। इस वक्त के ताजा रुझान कहते हैं कि उत्तराखंड की 5 सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है। टिहरी लोकसभा सीट से माला राज्य लक्ष्मी आगे चल रही हैं, नैनीताल-ऊधम सिंह नगर लोकसभा सीट से बीजेपी के अजय भट्ट करीब 2000 वोटों से आगे चल रहे हैं, पौड़ी गढ़वाल लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी तीरथ सिंह रावत 1000 वोटों से आगे चल रहे हैं जबकि अल्मोड़ा से अजय टम्टा आगे चल रहे हैं। हरिद्वार लोकसभा सीट पर पहले कांग्रेस के अंबरीश कुमार आगे चल रहे थे लेकिन अब रमेश पोखरियाल निशंक ने बढ़त बनाई है। अब तक के रुझान कहते हैं कि उत्तराखंड एक बार फिर से 2014 की कहानी दोहरा रहा है।

लोकसभा चुनाव के पहले फेज़ में उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार, नैनीताल और अल्मोड़ा के लिए 11 अप्रैल को मतदान हुआ। इस बार 7765423 मतदाताओं में से 4775517 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। उत्तराखंड की पांचों सीटों पर इस बार 61.50 प्रतिशत मतदान हुआ। यह आंकड़ा पिछले लोकसभा चुनाव के आसपास ही रहा। कुल मिलाकर 52 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला ईवीएम में बंद हो गया था। राज्य निर्वाचन कार्यालय के मुताबिक सभी जिलों में सुबह आठ बजे से गणना शुरू की गई। आठ बजे से पोस्टल बैलेट और साढ़े आठ बजे से ईवीएम से मतों की गिनती शुरू हुई। करीब साढ़े सात हजार कर्मचारी काउंटिंग में जुटे हैं। मतगणना के अंत में हर विधानसभा के पांच बूथों की ईवीएम और वीपीपैट मशीनों में पड़े मतों का मिलान किया जाएगा। इसके बाद ही आधिकारिक नतीजे घोषित किए जाएंगे।


Uttarakhand News: LOKSABHA CHUNAV RESULT 2019 UTTARAKHAND RESULT

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें