उत्तराखंड देहरादूनnew guidlines for vikram in dehradun

देहरादून में अब नहीं चलेगी विक्रम चालकों की मनमानी, नियम तोड़े को होगी सख्त कार्रवाई

देहरादून में नियम कानूनों को ताक पर रख कर विक्रम दौड़ाने वालों की अब खैर नहीं, उनकी मनमानी रोकने के लिए पुलिस ने ये खास कदम उठाए हैं...

उत्तराखंड: new guidlines for vikram in dehradun
Image: new guidlines for vikram in dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून की सड़कों पर आड़े-तिरछे, दांए-बाएं कहीं भी विक्रम दौड़ाने वालों की अब खैर नहीं है, दून पुलिस ने मनमौजी विक्रम चालकों की मनमानी रोकने के पूरे इंतजाम कर लिए हैं...अब विक्रम चालक सवारी बैठाने के लिए गाहे-बगाहे कहीं भी विक्रम नहीं रोकेंगे, जो विक्रम चालक ट्रैफिक पुलिस की नहीं सुनेगा वो नपेगा। पुलिस ने विक्रम चालकों की मनमानी रोकने के लिए खास रणनीति बनाई है। हाल ही में विक्रम चालकों को लास्ट वॉर्निंग देने के लिए एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने विक्रम चालकों के साथ बैठक की। बैठक में यातायात पुलिस ने सभी विक्रम चालकों को नियम से वाहन चलाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्हें चेतावनी भी दी गई, अधिकारियों ने कहा कि अब अगर कोई भी विक्रम चालक नियमों का पालन नहीं करता है तो उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। दरअसल देहरादून मे विक्रम चालकों की मनमानी के किस्से लगातार सामने आ रहे हैं, राजधानी की सड़कों पर असल में इन्हीं का राज चल रहा है, ये जब मन आए, जहां मन आए...वहां पर विक्रम रोक देते हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - उत्तराखंड: जंगल में घास लेने गई थी महिला..आदमखोर ने बनाया निवाला, गांव में मातम
सवारियां बैठाने के लिए कहीं भी अचानक विक्रम रोक कर खड़े हो जाते हैं, जिससे सड़कों पर जाम लग जाता है। एक तो ट्रैफिक के बढ़ते दबाव से राजधानी पहले ही हांफ रही है, उस पर विक्रम चालकों की मनमानी से दिक्कतें और बढ़ गई हैं। दून पुलिस ने इनके खिलाफ पहले कई बार कार्रवाई की है, लेकिन विक्रम चालकों की मनमानी बढ़ती ही जा रही है, इस बार पुलिस ने लास्ट वॉर्निंग दे दी है, एसपी ट्रैफिक प्रकाश चंद्र आर्य ने कहा है कि अगर अब किसी भी विक्रम चालक ने नियम को तोड़ा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, उम्मीद है पुलिस के इस कदम के अच्छे रिजल्ट देखने को मिलेंगे...विक्रम चालकों की मनमानी रुकेगी, साथ ही जाम की समस्या से जूझ रही राजधानी को भी राहत मिलेगी। देखना है आगे देहरादून की जनता को कितनी राहत मिल पाती है।