पहाड़ के लोग सावधान रहें...ठगों ने गरीब किसान के खाते से उड़ा लिए 64 हजार रुपये

पहाड़ में गरीब किसान ने खेती-मजदूरी कर किसी तरह 64 हजार की रकम जोड़ी थी, लेकिन ठगों ने अकाउंट से ये पूरी रकम उड़ा ली..पुलिस और बैंक मामले की जांच कर रहे हैं।

ONLINE FRAUDE WITH FARMER IN TEHRI GARHWAL - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, टिहरी गढ़वाल, टिहरी गढ़वाल न्यूज, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Tehri Garhwal, Tehri Garhwal News, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

मेहनत की कमाई का अगर एक रुपया भी कहीं खो जाता है तो हमें बुरा लगता है, अब जरा सोचिए उस किसान पर क्या गुजर रही होगी, जिसकी पूरी जिंदगी की कमाई ही ठगों ने उड़ा ली हो। मामला टिहरी गढ़वाल के नैनबाग का है। जहां जौनपुर ब्लॉक के बंगलों की कांडी में रहने वाले किसान के खाते से ठगों ने 64 हजार रुपये की रकम उड़ा ली। ठगी के बारे में पीड़ित को तब पता चला, जब वो एटीएम से रुपए निकालने गया...पीड़ित कोशिश करता रहा, लेकिन अकाउंट में पैसे तो थे नहीं, निकलते कहां से...बाद में पता चला कि अकाउंट से किसी ने सारे रुपए निकाल निकाल लिए हैं। पीड़ित ने इस मामले में मसूरी के थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। पीड़ित का नाम राजेंद्र प्रसाद नौटियाल है, उसका भारतीय स्टेट बैंक की गांधी चौक मसूरी स्थित शाखा में खाता है। जिसमें 64 हजार रुपये जमा थे।

यह भी पढें - पहाड़ का सबसे खौफनाक हत्‍याकांड...पति की हत्या में पत्‍नी गिरफ्तार, प्रेमी की तलाश जारी
ग्रामीण राजेंद्र प्रसाद खेती-बाड़ी करता है और उसने मेहनत मजदूरी कर 64 हजार रुपए की रकम जोड़ी थी, जिसे ठगों ने एक झटके में साफ कर दिया। पता चला है कि उनके खाते से 4 मई को दो बार अलग-अलग समय पर 50 हजार रुपए निकाले गए...फिर अकाउंट में बचे 14 हजार रुपए, लेकिन ठगों ने ये रकम भी अकाउंट में नहीं छोड़ी। 5 मई को उन्होंने 14 हजार रुपए भी अकाउंट से निकाल लिए...16 मई को जब पीड़ित किसान राजेंद्र रुपए निकालने के लिए एटीएम गए तो जीरो बैलेंस देख उनके होश उड़ गए, राजेंद्र को यकीन नहीं हुआ, उन्होंने दो-तीन बार ट्राई किया लेकिन बैलेंस जीरो ही दिखा। इसके बाद जब राजेंद्र बैंक गए तो बैंककर्मियों ने उन्हें जो बताया वो सुन उनके होश उड़ गए, पता चला कि खाते की रकम तो पहले ही कोई निकाल चुका है। रकम निकालने के लिए एटीएम का इस्तेमाल किया गया था। फिलहाल पीड़ित ने इस संबंध में थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दी है, बैंक भी अपनी तरफ से जांच कर रहा है। आप भी ऐसे शातिर ठगों से बच कर रहें, अकाउंट और खाते संबंधी डिटेल्स किसी से शेयर ना करें।


Uttarakhand News: ONLINE FRAUDE WITH FARMER IN TEHRI GARHWAL

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें