अरुणाचल प्रदेश में उग्रवादियों का आतंक..जवानों और विधायक समेत 11 लोगों की हत्या

अरुणाचल प्रदेश से एक बड़ी खबर आ रही है। उग्रवादियों ने विधायक और जवानों समेत 11 लोगों को मौत के घाट उतार दिया।

arunachal mla dead in attack - अरुणाचल प्रदेश, अरुणाचल एमएलए तिरंग अबो अबोह, अरुणाचल उग्रवादी हमला, Arunachal Pradesh, Arunachal MLA, Tirang Abo Aboh, Arunachal militant assault, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

इस वक्त की बड़ी खबर अरुणाचल प्रदेश से आ रही है। देश में शांति न चाहने वालों ने अरुणाचल प्रदेश में नरसंहार किया है। इस नरसंहार में विधायक समेत 11 लोगों की मौत हुई है। अरुणाचल प्रदेश के तिरप जिले में उग्रवादियों ने ये आतंक मचाया। वहां एनपीसी विधायक समेत 11 लोगों की हत्या कर दी है। बताया जा रहा है कि इस हमले में विधायक के PSO को भी गोली लगी है। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है। आपको बता दें कि तिरोंग अबोह अरुणाचल प्रदेश की खोंसा पश्चिम विधानसभा सीट से नेशनल पीपुल्स पार्टी के विधायक हैं। बताया जा रहा है कि नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नगालैंड यानी NSCN के उग्रवादियों पर इस हमले का आरोप है। इस बीच तिरप जिले के डिप्टी कमिश्नर पीएन थुंगोन ने मीडिया को जानकारी दी है कि विधायक तिरोंग अपने विधानसभा क्षेत्र से गुजर रहे थे। उनके साथ अन्य लोग और पुलिस के जवान भी थे।

इसके बाद बोगापानी गांव के पास सुबह 11:30 बजे के करीब उनके वाहन पर संदिग्धों ने फायरिंग शुरू कर दी। इस हमले में 7 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। इस बीच सीएम कोनार्ड संगमा ने ट्वीट कर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि ‘ये सुन कर बेहद दुख हुआ कि इस हमले में विधायक तिरंग अबो अबोह की मौत हुई। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजीजू ने भी इस दुखद घटना पर शोक जताया। उन्होंने लिखा कि ‘मैं अरुणाचल के एमएलए तिरॉन्ग ओबोह, उनके परिवार समेत 11 लोगों की निर्मम हत्या से हैरान और बेहद दुखी हूं’। हमला करने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होगी ऐक्शन लिया जाएगा।



Uttarakhand News: arunachal mla dead in attack

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें