पहाड़ में भयानक हादसा हो सकता था, पुलिस ने 27 लोगों को बचा लिया...सलाम है

उत्तरकाशी में श्रद्धालुओं से भरी बस का टायर सड़क के बाहर चला गया। इसके बाद पुलिस ने जो काम किया, उसकी हर जगह तारीफ हो रही है।

27 PEOPLE SAVED FROM BUS ACCIDENT IN UTTARKASHI - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, उत्तरकाशी, उत्तरकाशी न्यूज, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Uttarkashi, Uttarkashi News, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

एक तो पहाड़ों पर सफर करते वक्त जान वैसे ही हलक में अटकी रहती है, उस पर अगर गाड़ी का टायर सड़क से बाहर चला जाए तो सोचिए गाड़ी में सफर करने वाले की क्या हालत होगी...ऐसा ही हुआ उत्तरकाशी में जहां धरासू होते हुए यमुनोत्री जा रही यात्री बस का आगे का एक टायर सड़क से बाहर हो गया...जैसे ही यात्रियों को ये पता चला बस में चीख-पुकार मच गई, यात्री रोने-चिल्लाने लगे और रह-रहकर भगवान को याद करने लगे...भगवान ने यात्रियों की सुन भी ली। ये घटना ओरछा बैंड के पास की है। श्रद्धालुओ से भरी बस गंगोत्री दर्शन करने के बाद यमुनोत्री दर्शन के लिए जा रही थी। बस में राजस्थान के 27 श्रद्धालु बैठे थे। जब बस यमुनोत्री हाईवे के ओरछा बैंड के पास पहुंची तो एक कार को साइड देते वक्त बस के आगे का टायर सड़क से बाहर चला गया...इस सीन की कल्पना करते ही रौंगटे खड़े हो जाते हैं।

यह भी पढें - उत्तराखंड में हड़कंप...सिरफिरे आशिक ने ली प्रेमिका की जान..फिर खुद को भी गोली मारी
ड्राइवर समझदार था उसने समय रहते तुरंत ब्रेक लगा दिया। जिसके बाद बस खाई में गिरने से बाल-बाल बच गई, लेकिन बस के अंदर बैठे श्रद्धालु मारे डर के रोने-चिल्लाने लगे। सूचना मिलते ही पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और डरे सहमे यात्रियों को बस से बाहर निकाला। बाद में ऑलवेदर की सुरंग निर्माण में लगी क्रेन के जरिये बस को खींचकर निकाला गया। जान बच जाने पर श्रद्धालुओं ने पुलिस और बचाव टीम को धन्यवाद दिया, श्रद्धालुओं ने बताया कि अगर पुलिस समय रहते ना पहुंची होती तो उनकी जान पर बन आती।

#कार_को_साइड_देने_में_बस_खाई_में_लटकी_मित्र_पुलिस_बनी_देवदूत

एक बार फिर Uttarakhand Police के जवान मुसीबत में फंसे...

Posted by Uttarakhand Police on Sunday, May 19, 2019

ड्राइवर ने भी सूझबूझ का परिचय दिया..अगर बस रोकने में 1 सेकेंड की भी देरी होती तो बस और उसमें सवार 27 यात्री सीधे खाई में जा गिरते....पर भगवान का शुक्र है कि एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। श्रद्धालु इसे ईश्वर का चमत्कार मान रहे हैं। पुलिस ने सबसे पहले बस में सवार यात्रियों को बस से सुरक्षित बाहर निकाला, उसके बाद क्रेन मंगवाई गई और बस को क्रेन के जरिए खींच कर बाहर निकाला गया। जान बच जाने पर सभी यात्री भगवान के साथ-साथ पुलिस का भी शुक्र अदा कर रहे हैं।


Uttarakhand News: 27 PEOPLE SAVED FROM BUS ACCIDENT IN UTTARKASHI

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें