उत्तराखंड RISHAB PANT WAS NOT SELECTED FOR THE WORDCUP TEAM

पहाड़ के ऋषभ पंत का वर्ल्ड कप टीम में सलेक्शन नहीं...इंग्लैंड के पूर्व कप्तान भी हुए हैरान

ऋषभ पंत के वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा ना बनने पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन भी हैरान हैं...ऋषभ के सपोर्ट में उन्होंने ट्विटर पर काफी कुछ कहा है...

माइकल वॉन : RISHAB PANT WAS NOT SELECTED FOR THE WORDCUP TEAM
Image: RISHAB PANT WAS NOT SELECTED FOR THE WORDCUP TEAM (Source: Social Media)

: क्रिकेट के वर्ल्ड कप की खुमारी चढ़ने लगी है, वर्ल्ड कप शुरू होने में अब बस कुछ ही दिन बाकी हैं। क्रिकेट के प्रेमियों के लिए वर्ल्ड कप किसी त्योहार से कम नहीं है, लेकिन वर्ल्ड कप शुरू होने से कुछ वक्त पहले ही क्रिकेट प्रेमियों को एक दिल तोड़ने वाली खबर मिली थी। दरअसल वर्ल्ड कप के लिए इंडियन क्रिकेट टीम में युवा भारतीय बल्लेबाज ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को चुना गया है। सेलेक्टर्स के इस फैसले पर क्रिकेट प्रेमियों की मिली-जुली प्रतिक्रियाएं आ रही हैं और अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी कह दिया है कि भारतीय सेलेक्टर्स को 2019 वर्ल्ड कप स्क्वॉयड के लिए युवा भारतीय बल्लेबाज ऋषभ पंत के नाम पर एक बार फिर विचार करना चाहिए। माइकल वॉन ने ये बात आईपीएल एलिमिनेटर मुकाबले में ऋषभ पंत द्वारा खेली गई तूफानी पारी के बाद कही। इस मैच में ऋषभ ने हैदराबाद के खिलाफ 21 गेंदों में 2 चौके और 5 छक्के की मदद से 49 रन बनाए।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - Video: IPL में पहाड़ के ऋषभ पंत की विस्फोटक पारी..छक्का लगाकर दिलाई टीम को जीत
ऋषभ पतं के खेल की तारीफ करते हुए माइकल वॉन ने ट्विटर पर लिखा कि "कैसे ऋषभ पंत विश्व कप टीम में नहीं हैं, बहुत यकीन है कि भारतीय टीम के पास अभी भी बदलाव करने का काफी समय है" माइकल वॉन का ये बयान ऐसे वक्त में सामने आया है, जबकि सेलेक्टर्स के फैसले पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। खुद ऋषभ पंत भी वर्ल्ड टीम का हिस्सा ना बन पाने पर अफसोस जता चुके हैं। आपको बता दें कि अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने 15 अप्रैल को आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान किया था। इस टीम में ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को दूसरे विकेटकीपर के तौर पर शामिल किया गया। सेलेक्टर्स के इस फैसले पर क्रिकेट जगत में मिली-जुली प्रतिक्रिया देखने को मिली थी। बात करें ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक की तो आईपीएल 2019 में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है, जबकि दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से ऋषभ पंत ने शानदार प्रदर्शन कर सेलेक्टर्स को करारा जवाब दिया है। इस सीजन में ऋषभ 15 मैचों में 37 की औसत और 163.63 के स्ट्राइक रेट से 450 रन बना चुके हैं। इस सीजन नाबाद 78 रन उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है। बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार 8 मई को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें संस्करण के एलिमिनेटर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 2 विकेट से हराकर क्वालीफायर-2 में जगह बनाई। इस मैच में दिल्ली की तरफ से पृथ्वी शॉ ने 56 और ऋषभ पंत ने 49 रन की शानदार पारी खेली। ऋषभ के शानदार खेल की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स लगातार बढ़त बनाए हुए है, उम्मीद है सेलेक्टर्स भी एक बार फिर ऋषभ पंत के नाम पर सोचेंगे...अगर ऋषभ वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा बनते हैं तो ये ऋषभ के साथ-साथ उत्तराखंड और ऋषभ के फैंस के लिए भी शानदार तोहफा होगा।