देहरादून: शादियों के दौरान जाम से निपटेगी पुलिस..खाकी के पहरे में निकलेगी बारात

देहरादून पुलिस ने राजधानी की सड़कों पर ट्रैफिक का दबाव कम करने के लिए अनोखा फैसला लिया है।

DEHRADUN POLICE NEW PLAN FOR TRAFFIC CONTROL - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, देहरादून न्यूज, उत्तराखंड पुलिस, देहरादून ट्रैफिक पुलिस, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Dehradun News, Uttarakhand Police,, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

देहरादून में शादी किसी की भी हो....बैंड आम जनता का ही बजता है...सड़कों पर जाम लगा रहता है, लोगों को सड़क पार करने तक की जगह नहीं मिलती...इन सारी दिक्कतों से पार पाने के लिए पुलिस ने एक नई तरकीब निकाली है...देहरादून में अब अगर किसी कि शादी होगी तो उसे बारात निकालने के लिए पहले पुलिस से परमीशन लेनी होगी। पुलिस के पहरे में ही बारात निकाली जा सकेगी। अब ये मत सोचिए कि पुलिस के पहरे में बारात निकलेगी तो खर्चा पुलिस ही वहन करेगी...ना जी ना ऐसा बिल्कुल नहीं होगा...जितने पुलिसकर्मी बारात निकलने के दौरान तैनात रहेंगे, उनके एक दिन का वेतन अनुमति लेने वाले पक्ष को सरकारी राजकोष में जमा कराना पड़ेगा। दरअसल बारात की वजह से सड़कों पर लगने वाले जाम से निपटने के लिए ये फैसला किया गया है। बारात की अनुमति लेते वक्त संबंधित पक्ष को पुलिस को ये जानकारी देनी होगी कि बारात में कितने लोग आएंगे।

यह भी पढें - हाईवे पर भारी ट्रैफिक ने रास्ता रोका.. तो बौखलाये गजराज, तोड़ डाली वन विभाग की चौकी
साथ ही बरात कहां से कहां तक जाएगी, ये देखकर पुलिस फोर्स लगाई जाएगी। बारात के साथ लगने वाले पुलिसकर्मियों का एक दिन का वेतन वर पक्ष या अनुमति लेने वाले को राजकोष में जमा कराना होगा। बता दें कि शादी के सीजन में सड़कों पर जाम की समस्या आम हो जाती है...बारात में झूमते-गाते लोग ये भी भूल जाते हैं कि कई गाड़ियां उनकी वजह से जाम में फंसी है...इस वजह से सबसे ज्यादा दिक्कत दिन के समय निकलने वाली बरात से होती है। एंबुलेंस से लेकर वीआईपी मूवमेंट तक पर जाम का असर पड़ता है...ऐसी समस्याओं से निपटने के लिए ही पुलिस ने नई व्यवस्था लागू की है...अब बारात निकालने से पहले वर पक्ष को एसपी सिटी के दफ्तर में आवेदन करना होगा...उसके बाद ही बाकी सब तय होगा। जो भी हो ये शुरुआत तो अच्छी है, इससे राजधानी की सड़कों पर लगातार बढ़ रहा ट्रैफिक का दबाव शायद कम हो जाएगा, लेकिन ये व्यवस्था कितनी फायदेमंद साबित होगी, ये देखने के लिए हमें थोड़ा इंतजार करना होगा।


Uttarakhand News: DEHRADUN POLICE NEW PLAN FOR TRAFFIC CONTROL

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें