CBSE रिजल्ट: ऋषिकेश की गौरांगी ने देशभर में हासिल किया दूसरा स्थान..आप भी दें शुभकामनाएं

ऋषिकेश की गौरांगी ने सीबीएससी 12वीं की परीक्षा में 498 अंक हासिल कर टॉप किया है।

RISHIKESH GAURAANGI BECOME TOPPER IN CBSE RESULT - उत्तराखंड न्यूज, सीबीएसई बोर्ड रिजल्ट, ऋषिकेश गौरांगी, गौरांगी चावला, Uttarakhand News, CBSE Board Results, Rishikesh Gaurangi, Gaurangi Chawla,, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

ऋषिकेश की गौरांगी चावला ने कमाल कर दिया...गौरांगी ने सीबीएसई 12वीं की परीक्षा में टॉप किया है, निर्मल आश्रम दीपमाला स्कूल ऋषिकेश में पढ़ने वाली गौरांगी ने 498 अंक हासिल कर दूसरा स्थान हासिल किया। देहरादून के पीयूष झा और नैनीताल की श्रेया पांडेय 497 अंकों के साथ थर्ड टॉपर रहे। सीबीएसई 12वीं के परिणाम गुरुवार दोपहर को जारी किए गए, जैसे ही रिजल्ट का ऐलान हुआ टॉपर्स को बधाई देने वालों का तांता लग गया। उत्तराखंड के लिए ये एक बड़ी उपलब्धि है, क्योंकि पूरे देशभर में तीन टॉपर्स अकेले उत्तराखंड राज्य से हैं। गाजियाबाद डीपीएस स्कूल की हंसिका शुक्ला और मुजफ्फरनगर एसडी पब्लिक स्कूल की करिश्मा अरोड़ा 499 अंक हासिल कर परीक्षा में टॉप पर रहीं। ऋषिकेश की गौरांगी महज एक नंबर से टॉपर बनने से चूक गईं, गौरांगी ने परीक्षा में 498 नंबर हासिल किए, गौरांगी टॉपर बनने से बेहद खुश हैं, लेकिन एक नंबर कम आने का मलाल भी उन्हें खूब हो रहा है।

यह भी पढें - जेईई मेन रिजल्ट: उत्तराखंड में पल्लव सेमवाल ने किया टॉप, गांव में खुशी की लहर
सीबीएसई की परीक्षा में इस बार 83.4% बच्चे पास हुए हैं। सीबीएसई कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा 2019 के लिए लगभग 13 लाख उम्मीदवार उपस्थित हुए। 12वीं की परीक्षा में इस बार भी लड़कियों का दबदबा रहा, फर्स्ट टॉपर के साथ ही सेकेंड टॉपर्स भी लड़कियां ही रहीं। गौरांगी चावला के साथ ही ऐश्वर्या केवी रायबरेली और भवव्या बीआरएसके इंटरनेशनल स्कूल जींद 498 अंकों के साथ सेकेंड टॉपर हैं। लड़कियों का रिजल्ट 88.70 परसेंट रहा, जबकि लड़कों का 79.4 और ट्रांसजेंडर का रिजल्ट 83.3 परसेंट रहा। गौरांगी ने अपनी सफलता से पूरे प्रदेश को गौरवान्वित किया है। आप भी सीबीएसई दसवीं और बारहवीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in, cbseresults.nic.in पर देख सकते हैं। परीक्षा में सफलता हासिल करने वाले सभी टॉपर्स को हमारी तरफ से बधाई।


Uttarakhand News: RISHIKESH GAURAANGI BECOME TOPPER IN CBSE RESULT

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें