उत्तराखंड SHANE WARNE ON RISHABH PANT

पहाड़ के ऋषभ पंत ने जीता महान गेंदबाज शेन वॉर्न का दिल, कहा ‘इसे वर्ल्ड कप खिलाओ’

युवा क्रिकेटर ऋषभ पंत ने अपने खेल से सीनियर खिलाड़ियों का दिल जीत लिया है। ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर रहे शेन वॉर्न चाहते हैं कि उन्हें इंडियन टीम में अहम जिम्मेदारी मिले

उत्तराखंड: SHANE WARNE ON RISHABH PANT
Image: SHANE WARNE ON RISHABH PANT (Source: Social Media)

: उत्तराखंड के रहने वाले युवा क्रिकेटर ऋषभ पंत ने अपने खेल से दर्शकों के साथ-साथ सीनियर खिलाड़ियों का भी दिल जीता है। इंडियन टीम के अलावा दूसरे देशों के दिग्गज प्लेयर भी इस युवा क्रिकेटर के खेल की तारीफ कर चुके हैं। इनमें अब सीनियर क्रिकेटर शेन वॉर्न भी शामिल हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर रहे शेन वॉर्न मानते हैं कि ऋषभ पंत को इंडियन क्रिकेट टीम में बड़ी जिम्मेदारी दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसे समय में जबकि एमएस धोनी बतौर विकेटकीपर अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं, ऋषभ पंत को बल्लेबाज के रूप में टीम में जगह मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस बारे में अक्सर चर्चा होती है कि क्या ऋषभ पंत टीम में खेल सकते हैं, मुझे लगता है कि ऋषभ पंत और महेंद्र सिंह धोनी दोनों को टीम का हिस्सा होना चाहिए। गेंद को हिट करने की क्षमता से ऋषभ पंत ने सभी को प्रभावित किया है। उन्होंने कहा कि ऋषभ पंत वर्ल्ड कप-2019 (ICC World Cup) की भारतीय टीम का हिस्सा बनने के प्रबल दावेदार हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - पहाड़ के ऋषभ पंत को ICC ने दिया सम्मान, मिला ‘इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर’ का खिताब
आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 और वनडे सीरीज की शुरुआत 24 फरवरी से होगी। पहले दो टी20 मैच आयोजित होंगे। पहला टी20 मुकाबला विशाखापट्टनम में 24 फरवरी को खेला जाएगा। ऋषभ पंत की तारीफ में शेन वॉर्न ने कहा कि पंत असाधारण बल्लेबाज हैं। अब तक रोहित शर्मा के अच्छे जोड़ीदार शिखर धवन रहे हैं, लेकिन ऋषभ पंत से रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत कराई जा सकती है। ये इंडियन क्रिकेट टीम के लिए अच्छा विकल्प होगा। खेल के लिहाज से ये 'एक्सन फैक्टरर' साबित होगा, जिससे विपक्षी टीमें दबाव में आ सकती हैं। ऋषभ पंत पर अपनी राय देते हुए शेन वॉर्न ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज में ऋषभ को टॉप ऑर्डर में बैटिंग का मौका दिया जाना चाहिए। बेहतर होगा कि उन्हें टॉप ऑर्डर में बैटिंग का मौका मिले और उनके प्रदर्शन पर नजर रखी जाए। ये एक्सपेरिमेंट सफल साबित होता है, तो इसे वल्र्ड कप में भी आजमाया जा सकता है। आपको बता दें कि शेन वॉर्न से पहले सीनियर क्रिकेटर रिकी पोंटिंग भी ऋषभ पंत के खेल की तारीफ कर चुके हैं।